वाराणसी, जेएएनएन। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार को कहा कि जात-पात के बंधन को तोड़कर मतदान में भागीदारी करनी होगी। लोकतंत्र के इस उत्सव में सपरिवार हिस्सा लें। अपने इष्ट मित्रों के साथ पड़ोसियों को साथ लेकर बूथ तक जाएं। अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए अपने कर्तव्य को पूरा करें। ये बातें उन्होंने मंगलवार को उद्यमियों के साथ बैठक करते हुए कही। 

उन्होंने कहा कि सौर ऊर्जा का उपयोग करने की जरूरत है। विद्युत व्यवस्था संबंधी शिकायत 1912 नंबर पर दर्ज कराएं। उन्होंने बताया कि इस पर दर्ज शिकायत का निवारण शत-प्रतिशत किया जाता है। उनहोंने पूर्ववर्ती सरकारों पर पूर्वांंचल की पूर्ण उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार विकास के लिए कटिबद्ध है। कहा कि पूर्ववर्ती सरकारें तो लखनऊ के बाहर कहीं देखा ही नहीं। श्रीकांत शर्मा ने गोपाल विहार कालोनी स्थित उद्यमी दिनेश गर्ग, रीना गर्ग समेत अन्य उद्यमियों से विचार साझा किया। इस दौरान उद्यमियों ने विद्युत व्यवस्था में सुधार, उद्योगों के विकास एवं विस्तार, पूर्वांंचल में औद्योगिक प्रोत्साहन जैसे प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की। 

मजदूरों के पलायन के जवाब में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में समान रूप से बिजली की उपलब्धता बढऩे से स्वरोजगार में वृद्धि हुई है और यह पलायन को रोकने में काफी कारगर है। संयोजन वैभव कपूर एवं अमित अग्रवाल, धन्यवाद संजय गुप्ता ने किया। इसमें संदीप अग्रवाल, ठाकुर दास, मनीष अग्रवाल, अरविंद केडिया, सुरेश खंडेलवाल, रोहित कपूर, कुलदीप सिंह, अमित अग्रवाल, डा. पटवर्धन, अतुल भालोटिया, राजकुमार खानचंदानी, नीरज अग्रवाल आदि मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप