Move to Jagran APP

मतदान केंद्रों में लगेगी चुनावी पाठशाला, मतदाता ही एक-दूसरे को करेंगे जागरूक

सरैयाहाट लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बीडीओ मुकेश मछुवा ने शनिवार को प्रखंड कार्यालय सभा भवन में बीएलओ के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया।

By Edited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 06:05 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 04:29 AM (IST)
मतदान केंद्रों में लगेगी चुनावी पाठशाला, मतदाता ही एक-दूसरे को करेंगे जागरूक
मतदान केंद्रों में लगेगी चुनावी पाठशाला, मतदाता ही एक-दूसरे को करेंगे जागरूक
संवाद सहयोगी, सरैयाहाट: लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बीडीओ मुकेश मछुवा ने शनिवार को प्रखंड कार्यालय सभा भवन में बीएलओ के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया। बैठक में सभी मतदान केंद्रों की भौतिक स्थिति से अवगत होकर मतदाता जागरूकता के लिए सभी बीएलओ से दस-दस जागरूक मतदाता का नाम एवं मोबाइल नंबर कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया।
बीडीओ ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों में चुनाव पाठशाला की शुरूआत कर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करना है, जिसमें जागरूक मतदाता की अहम भूमिका होगी। जो दूसरे मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करेंगे। वहीं गांव स्तर पर बैठक कर मतदाताओं को जागरूक करने का निर्देश बीएलओ को दिया गया। साथ ही मतदान केंद्र पर शौचालय, बिजली व पानी आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने को कहा गया। जहां इस तरह की व्यवस्था नहीं है अविलंब सूचना देने का निर्देश दिया।
बैठक में निर्वाचन कर्मी परिमल कुमार, कुमोद कुमार यादव, बीएलओ कल्पना कुमारी, ललिता कुमारी, कविता कुमारी, प्रीति कुमारी, सुमन माला, बीणा देवी, मनोज पोद्दार, सुरेंद्र प्रसाद यादव व विकास ठाकुर आदि बीएलओ उपस्थित थे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.