नई दिल्ली, जेएनएन। अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'रोड शो' को लेकर चुनाव आयोग ने गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में अपना वोट डाला था, जिसके बाद कांग्रेस ने आचर संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की।

वहीं, सूत्रों के मुताबिक गुजरात निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के कहा है कि प्रथम दृष्टया यह मामला आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का नहीं लगता। हालांकि मामले में अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

बता दें कि मंगलवार को तीसरे चरण के तहत गुजरात की सभी सीटों पर मतदान था। पीएम मोदी अपना वोट डालने के लिए मंगलवार सुबह को खुली जीप में रानिप इलाके के निशान स्कूल स्थित मतदान केंद्र पहुंचे। रास्ते में दोनों ओर खड़े लोगों का उन्होंने हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उनका स्वागत किया और वह उनके साथ पोलिंग बूथ तक गए।

गांधीनगर में मतदान के बाद बूथ से थोड़ी दूर मीडिया से चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आतंकियों के आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) से ज्यादा ताकतवर मतदाता पहचान पत्र (वोटर आईडी) है। एक ओर आइईडी आतंकियों का हथियार है तो दूसरी ओर वोटर आइडी है, जो लोकतंत्र की ताकत है। उन्हें भरोसा है कि वोटर आइडी की ताकत आइईडी से ज्यादा है, इसलिए हमें इसकी ताकत समझकर ज्यादा से ज्यादा वोट करना चाहिए।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Manish Pandey