जयपुर, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारती जनता पार्टी की गुरुवार शाम जारी उम्मीदवारों की सूची में पार्टी ने राजस्थान के 16 प्रत्याशी घोषित किए है। इनमें से 14 मौजूदा सांसदों को मौका दिया है। 

बीजेपी की पहली लिस्ट में अजमेर और झुंझुनूं लोकसभा सीट पर नए चेहरों को मौका दिया गया है। झुंझुनू में मौजूदा सांसद संतोष अहलावत के स्थान पर मंडावा विधायक नरेंद्र खीचड़ को मौका दिया गया है। वहीं अजमेर से भागीरथ चैधरी को पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है। अजमेर सीट भाजपा उपचुनाव मे हार गई थी। उपचुनाव में पार्टी ने रामस्वरूप् लाम्बा को टिकट दिया था। लाम्बा अब विधायक बन गए है।

अन्य सीटों की बात करें तो जयपुर से रामचण बोहरा, जयपुर ग्रामीण से राज्यवर्धन सिंह राठौड, जोधपुर से गजेन्‍द्र सिंह शेखावत, भीलवाडा से सुभाष बहेडिया, टोंक से सुखबीर सिंह जौनापुरिया, सीकर से सुमेधानंद सरस्वती, कोटा से ओम बिडला, उदयपुर से अर्जुन मीणा, चित्तौडगढ से सी.पी. जोशी, बारां-झालावाड से दुष्यंत सिंह, श्रीगंगानगर से निहालचंद मेघवाल, बीकानेर से अर्जुनराम मेघवाल, पाली से पी.पी. चैधरी, और जालौर से देवजी पटेल को मौका दिया है। इस सूची में पार्टी ने राजस्थान से बने केंद्रीय मंत्रियों में से सिर्फ सी.आर. चैधरी का टिकट रोका हुआ है जो नागौर से सांसद है। बाकी सभी केंद्रीय मंत्रियों के टिकट रिपीट कर दिए है। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस