अजमेर, (जेएनएन)। लोकसभा चुनाव में अजमेर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार रिजु झुनझुनवाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव में झूठी घोषणाएं करने वाले दलों से सावधान हो कर सही चुनाव करें। कांग्रेस झूठी घोषणा नहीं करती है। जो कहती है वह करती है।

रिजु झुनझुनवाला अजमेर में मीडिया से मुखातिब थे। उम्मीदवार बनने के बाद पहली बार अजमेर आए रिजु ने कहा कि लोकसभा 2019 का चुनाव धर्मनिरपेक्ष शक्ति और साम्प्रदायिक ताकतों के बीच लड़ाई है। इस चुनाव में एक तरफ सांप्रदायिक ताकतें हैं जो देश को तोड़ने व बांटने का प्रयास कर रही हैं और दूसरी तरफ देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान देकर आजादी दिलाने वाली पार्टी है। चुनाव करते वक्त मतदाताओं को तुलना करना है, कांग्रेस अन्य नेताओं की तरह हवा हवाई घोषणाएं नहीं करती है इसलिए झूठी घोषणाएं करने वाले दलों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

केसरगंज स्थित कांग्रेस कार्यालय पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित सभा में जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा जनता का समर्थन खो चुकी है, इसलिए सरकारी ताकत एवं धन का दुरुपयोग करके चुनाव को प्रभावित करना चाहती है।

यह चुनाव महत्वपूर्ण है जिसमें दो ताकतें आमने सामने हैं एक तत्व है कि जो सांप्रदायिकता के आधार पर देश लोगों को विभाजित करके देश की सत्ता पर काबिज रहना चाहती है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी है जिसने देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान देकर देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजाद करवाया है आगामी चुनावों में मतदाताओं को तुलनात्मक दृष्टिकोण अपनाना होगा कि देश में देश को विभाजित करने वाले दल की सरकार हो या पिछले 70सालों से देश को अखंड रखकर देश को विकासशील पथ पर अग्रसर करने वालों की सरकार हो ।

उन्होंने कार्यकर्ताओं का आव्हान किया की आगामी लोकसभा चुनाव आम कांग्रेसी कार्यकर्ता की भी परीक्षा है क्योंकि देश में सांप्रदायिक शक्तियों को जवाब देने के लिए कांग्रेस को पूरी सजगता और मेहनत के साथ पार्टी को विजयी कराना होगा।

झुनझुनवाला ने इस अवसर पर कांग्रेस की न्याय योजना को देश के गरीबों का जीवन स्तर उपर उठाने के लिए सार्थक योजना बताई।

इस अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन, विधायक राकेश पारीक, पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर, डाॅ श्रीगोपाल बाहेती, कमल बाकोलिया, डाॅ राजकुमार जयपाल, महेंद्र सिंह रलावता, हेमंत भाटी, नसीम अख्तर इंसाफ, ने भी सभा को संबोधित किया। सभी नेताओं ने भाजपा पर जमकर आरोप लगाए। कहा कि भाजपा ने बेरोजगार युवाओं से हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का वादा तो किया था लेकिन रोजगार को लेकर धरातल पर कोई कार्य नहीं किया, सिर्फ जुमलेबाजी और झूठे आंकडें पेश कर जनता को गुमराह किया। आज देश की बेरोजगारी दर 45 साल के उच्चतम स्तर पर है। नोटबंदी और जीएसटी जैसे गलत फैसले लेने से करोडों लोगों की नौकरियां गई।

इससे पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी रिजु का कांग्रेस ढोल धमाकों के साथ गर्मजोशी से स्वागत किया गया। अजमेर पहुंचने पर वे दरगाह जियारत करने व पुष्कर ब्रह्मा मंदिर पूजा करने भी गए।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप