Move to Jagran APP

Election 2019: चुनावी ड्यूटी से बचने के लिए सास की मौत का बहाना बनाना पड़ा महंगा, निलंबित

लोकसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी से बचने के लिए कर्मचारी अलग-अलग तरह के बहाने बना रहे है।ऐसा ही एक खुलासा सास की मौत बताकर चुनावी ड्यृटी निरस्त कराने वाले कर्मचारी का हुआ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 02:03 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 02:03 PM (IST)
Election 2019: चुनावी ड्यूटी से बचने के लिए सास की मौत का बहाना बनाना पड़ा महंगा, निलंबित
Election 2019: चुनावी ड्यूटी से बचने के लिए सास की मौत का बहाना बनाना पड़ा महंगा, निलंबित

जयपुर, जागरण संवाददाता। लोकसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी से बचने के लिए कर्मचारी अलग-अलग तरह के बहाने बना रहे है। जयपुर के एक कर्मचारी ने अपनी सास की मौत का कारण बताते हुए चुनावी ड्यृटी निरस्त कराने का आवेदन जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव के समक्ष पेश किया। लेकिन जांच के दौरान जब कर्मचारी के घर फोन कर पूछताछ की गई तो उसकी पत्नी चौंक पड़ी और ऐसी किसी भी घटना से इनकार कर दिया।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव में ड्यूटी निरस्त कराने के लिए जयपुर जिला निर्वाचन कार्यालय में साढ़े चार हजार आवेदन पहुंच चुके है है। इस दौरान जिला कलक्टेेेट की टीम जब आवेदनों की जांच कर रही है तो कई खुलासे हो रहे है। ऐसा ही एक खुलासा सास की मौत बताकर चुनावी ड्यृटी निरस्त कराने वाले कर्मचारी का हुआ।

ड्यृटी निरस्त करने के लिए आवेदन करने वाले कर्मचारी रामेश्वर जाट की हरकतों पर जब शक हुआ तो स्वयं जयपुर जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने उसके घर फोन कर दिया। इस दौरान फोन पर उन्होंने कर्मचारी की पत्नी से उनकी मां के निधन होने की बात कह कर शोक जताया। अपनी मां की मौत की गलत खबर सुनकर वह चौंक पड़ी। उसने इस तरह की किसी भी घटना होने से इनकार किया। इस पर पूरे मामले का खुलासा हुआ। अब जिला कलेक्टर के निर्देश पर कर्मचारी के निलंबन की कार्रवाई की जा रही है।

शिक्षक पक्षियों को दे रहे थे दाना, गई नौकरी

जयपुर जिले के सांगानेर ब्लॉक के एक शिक्षक ने चुनाव ड्यूटी निरस्त करने के लिए ऐसी बीमारी से पीडि़त होने की बात कही थी, जिसमें उसने चलने-फिरने में असमर्थता जताई थी। उसने अपने आवेदन में लिखा था कि वह स्कूल में सिर्फ पक्षियों को दाना डालने का काम करता है,जिसके बाद कलेक्टर ने सांगानेर शिक्षा अधिकारी को शिक्षक की अनिवार्य रूप से सेवामुक्त करने का निर्देश जारी कर दिया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.