बेंगलुरु, एएनआइ।  चुनाव आयोग दिन-प्रतिदिन सख्ती के साथ कार्रवाई कर रहा है। मंगलवार को चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वाड अधिकारी ने शिवमोग्गा हेलीपैड पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा का सामान की जांच कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, जैसे ही बीएस  येदियुरप्पा का हेलिकॉप्टर उड़ान भरने वाला था तभी चुनाव आयोग की टीम वहां पहुंची और हेलीकॉप्टर को उड़ान भरने से रोक कर सामान की जांच करना शुरू कर दिया। 

वहीं दूसरी ओर मंगलवार सुबह आयकर विभाग द्वारा बेंगलुरु के कई स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। कर्नाटक मांड्या के मद्दूर में जिला पंचायत अध्यक्ष और जेडीएस के नगरनाथ स्वामी और जिला परिषद के एक अन्य सदस्य के दो अलग-अलग स्थानों पर आयकर विभाग द्वारा छापेमारी चल रही हैं। इसके साथ ही आयकर विभाग हसन, मांड्या और बैंगलोर (कर्नाटक) में भी जांच की।

जानकारी के लिए बता दें कि चुनाव आयोग ने हाल ही में बसपा प्रमुख मायावती और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगा दिया है। दरअसल, इन दोनों पर आचार सहिंता का उल्लंघन करने के चलते ये प्रतिबंध लगाया गया है। इन दोनों पर धर्म के आधार पर वोट मांगने के चलते ये कार्रवाई की गई है। चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ के लिए 72 घंटे और मायावती के लिए 48 घंटे के लिए चुनावी प्रचार पर प्रतिबंध लगाया है। हालांकि, मंगलवार को मायावती ने सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने उनकी इस याचिका पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया।  

Posted By: Atyagi.jimmc

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप