कठुआ, जागरण संवाददाता। ऊधमपुर संसदीय क्षेत्र में भाजपा के उम्मीदवार एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने इस क्षेत्र में लगातार दूसरी बार जीत का ही परचम नहीं लहराया बल्कि सबसे ज्यादा रिकार्ड मतों के अंतर से जीतने वाले उम्मीदवार बन सकते हैं। अब तक रूझान के अनुसार डॉ. जितेन्द्र सिंह राज्य के एकमात्र उम्मीदवार हो सकते हैं जो सबसे ज्यादा मतों के रिकार्ड से जीतने वाले उम्मीदवार बनेंगे।

हालांकि डॉ. सिंह खुद इतने बड़े रिकार्ड से जीत के लिए खुद भी आश्वस्त नहीं थे। उनके और उनके समर्थकों का अनुमान भी इस बार दो लाख से ज्यादा मतों के अंतर से जीत का था लेकिन जारी मतगणना के 11वें दौर में वो कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह से साढ़े तीन लाख से भी ज्यादा मतों से आगे चल रहे हैं। डॉ. जितेन्द्र सिंह पहले से ही अपनी जीत के प्रति आश्वस्त थे इसी के चलते वह सुबह 7 बजे ही अपने समर्थकों सहित कठुआ डिग्री कॉलेज के मतगणना केन्द्र में पहुंच गए थे। पहले दौर में ही उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रमादित्य से बढ़त लेना शुरू कर दी थी और हर दौर में वह अपने प्रतिद्व्रंद्वी से आगे बढ़ते ही चले गए।

उधर दूसरे दौर में ही उनकी जीत 50 हजार से ज्यादा होने पर भाजपा कार्यकर्ता मतगणना केन्द्र के बाहर जीत का जश्न मनाने के लिए ढोल सहित पहुंच गए। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं नगर परिषद के प्रधान नरेश शर्मा ने मतगणना केन्द्र के द्वार पर केक काटकर भाजपा की जीत की खुशी मनाई। उनके समर्थक जय श्री राम और भारत माता के घाेष के साथ जीत की खुशी मनाना शुरू हो गए। भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं ने भी ढोलक की थाप पर मतगणना केन्द्र के बाहर झूमकर और नाच गाकर जश्न मनाना शुरू कर दिया।

इसी बीच डॉ. जितेन्द्र ने कहा कि यहां के मतदाताआें ने मोदी के विकास और उनकी नीतियों से खुश होकर मतदान किया है और यहां के क्षेत्र में उनके द्वारा करवाए गए विकास कार्यों को लोगों ने देखा। हालांकि मीडिया ने उनके विकास कार्यों की नकारात्मक रिपोर्टिंग की लेकिन जनता को उनका विकास दिखा। यह उसी का परिणाम है कि आज लोगों ने मोदी की नीतियों और विकास को वोट दिया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rahul Sharma