Move to Jagran APP

बिहार: महागठबंधन में एक बार फिर सिरफुटौव्वल शुरू, पटनासाहिब में कांग्रेस Vs वीआइपी

बिहार में चौथे चरण के बाद अब पांचवें चरण के मतदान की बारी है। लेकिन महागठबंधन में एक बार फिर विवाद सामने आया है। पटनासाहिब में कांग्रेस के सामने वीआइपी ने भी अपना उम्मीदवार उतारा।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 30 Apr 2019 09:30 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2019 07:01 PM (IST)
बिहार: महागठबंधन में एक बार फिर सिरफुटौव्वल शुरू, पटनासाहिब में कांग्रेस Vs वीआइपी
बिहार: महागठबंधन में एक बार फिर सिरफुटौव्वल शुरू, पटनासाहिब में कांग्रेस Vs वीआइपी

पटना,राज्य ब्यूरो। महागठबंधन में एक बार फिर सिरफुटौव्वल शुरू हो गई है। कांग्रेस के खिलाफ वीआइपी (विकासशील इंसान पार्टी) ने मोर्चा खोलते हुए पांचवें चरण का बदला सातवें चरण में पटना साहिब सीट पर लेने के लिए कमर कस ली है। सातवें चरण के नामांकन के आखिरी दिन पटना साहिब सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ महागठबंधन में शामिल वीआइपी पार्टी ने रीता देवी को मैदान में उतार दिया है।

loksabha election banner

दरअसल, पांचवें चरण में मधुबनी सीट पर वीआइपी पार्टी के प्रत्याशी बद्री पूर्वे के खिलाफ कांग्रेस के बागी शकील अहमद ने ताल ठोक रहे हैं। कांग्रेस के तमाम मान-मनौव्वल के बाद शकील मधुबनी में मैदान से नहीं हटे।

 बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए सातवें चरण में कुल 227 अभ्यर्थियों ने नामांकन किया है। सोमवार को पर्चा भरने की अखिरी तिथि थी। बिहार में 17वीं लोकसभा चुनाव के लिए भरे गए पर्चों में अब तक यह सर्वाधिक संख्या है।

सातवें चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों में चुनाव होना है। इसमें नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र एवं डेहरी विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.