राउरकेला, जेएनएन। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को ओडिशा के बिसरा में चुनावी सभा में कहा कि राज्य और केंद्र दोनों में कमल फूल खिलाकर डबल इंजन की सरकार दें, ताकि ओडिशा का सही विकास हो। प्रधान ने कहा कि नवीन बाबू पूछते हैं मोदी कहां थे? उनको याद नहीं रहता मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद राउरकेला आए। ओडिशा वासियों को बताते हैं कि राज्य सरकार एक रुपये किलो चावल दे रहे हैं, जबकि सच्चाई यह है कि केंद्र सरकार 29 रुपये, दो रुपये राज्य सरकार और लाभुक एक रुपये देता है, तब जाकर 32 रुपये किलो वाला चावल एक रुपए किलो मिलता है।

नवीन बाबू भाजपा और मोदी को बदनाम कर रहे हैं कि चावल बंद कर दिया सच्चाई यह है कि जब मोदी ने ही लागू किया तो वो क्यों बंद करेंगे। उलटे हमारी सरकार बनी तो एक रुपये में पांच किलो चावल, आधा किलो दाल के साथ नमक भी दिया जाएगा। इसके अलावा सभी को अपना घर, शौचालय, बिजली और पानी दिया जाएगा। राज्य सरकार कमीशनखोरी में व्यस्त है। शौचालय में एक हजार, प्रधानमंत्री आवास योजना में घर के लिए 10 हजार लिया जाता है, जबकि मोदी ने सबकुछ निशुल्क किया।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने पर 15 साल से कम लड़कियों से दुष्कर्म करने वाले को मृत्युदंड की सजा का प्रावधान करेंगे। राज्य सरकार ने यहां आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं कर लोगों को स्वास्थ्य सुविधा से वंचित कर दिया। अगर भाजपा की सरकार दोनों जगह रहेगी तो कोई यहां का विकास नहीं रोक पाएगा। इसलिए दो बार कमल का बटन दबाएं।

धर्मेंद्र ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला कहा कि पुलवामा हमले के बाद देश की सेना को मोदी ने फ्री हैंड दिया, जिसके बाद एयर फोर्स ने एयर स्ट्राइक की। देश ने इसकी सराहना की, जबकि कांग्रेस ने सुबूत मांगा। भाजपा को छोड़कर किसी को भी वोट देने पर सप्ताह के सात अलग अलग दिन में अलग-अलग प्रधानमंत्री बनेंगे। नवीन बाबू रविवार को आधे दिन प्रधानमंत्री रहेंगे। धर्मेंद्र प्रधान के साथ रगुनाथपल्ली विधानसभा सीट के उम्मीदवार शंकर ओराम, राउरकेला के उम्मीदवार निहार राय सहित अन्य नेता मौजूद थे। करीब दो दर्जन लोगों ने भाजपा का दामन थामा। धर्मेंद्र प्रधान ने सभी का स्वागत किया। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस