मीरा साहिब, जैबल चौधरी। श्रीनगर लोकसभा सीट से कोई सिंगल मतदाता भी अपने मत से वंचित न रह जाए इसे देखते हुए चुनाव आयोग की ओर से केवल 2 मतदाताओं के लिए भी पोलिंग स्टेशन बनाया गया। कुछ ऐसा ही देखने को कस्बे में भी मिला जहां पर वीरवार 18 अप्रैल को श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए केवल 2 मतदाताओं के लिए कस्बे स्थित सरकारी बॉयज हाई स्कूल बन सुल्तान में पोलिंग स्टेशन नंबर 20 बनाया गया था।

दोनों ही मतदाता श्रीनगर क्षेत्र से विस्थापित होकर क्षेत्र के गांव कश्मीरी बस्ती में रह रहे थे। तीन पोलिंग अधिकारी व छह पुलिसकर्मी शाम 6 बजे तक इन दो मतदाताओं का इंतजार करते रहे मगर दोनों ही मतदाता अपना वोट डालने नहीं पहुंचे। पोलिंग स्टेशन में मौजूद अधिकारियों के अनुसार 2 मतदाताओं के लिए पोलिंग स्टेशन स्थापित किया गया था मगर सारा दिन मतदाताओं का इंतजार होता रहा लेकिन दोनों मतदाता वोट डाले नहीं आए। इसका क्या कारण रहा उन्हें नहीं मालूम। इसके चलते कोई भी मत इवीएम में कैद नहीं हो पाया।

इवीएम, पोलिंग अधिकारी, पुलिसकर्मी मतदाताओं का इंतजार करने के बाद मतदान का समय समाप्त होते ही मशीन को डिब्बे में डाल कर मायूस होकर अपने साथ ले गए। उधर बताया जा रहा है कि दोनों ही मतदाता मतदान के दिन घर पर नहीं थे। वह दिल्ली में किसी काम के लिए गए हुए थे।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस