Move to Jagran APP

शिमोगा : रक्षा मंत्री ने पाक को दी चेतावनी, कहा- आतंकी संगठन को खत्म करना भारत की जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए शिमोगा पहुंची रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने चुनावी मंच से पाकिस्तान को फिर ललकार लगाई है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 04:26 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 04:26 PM (IST)
शिमोगा : रक्षा मंत्री ने पाक को दी चेतावनी, कहा- आतंकी संगठन को खत्म करना भारत की जिम्मेदारी
शिमोगा : रक्षा मंत्री ने पाक को दी चेतावनी, कहा- आतंकी संगठन को खत्म करना भारत की जिम्मेदारी

नई दिल्ली, एएनआइ। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने एक बार फिर पाकिस्तान को उसी की भाषा में करारा जवाब दिया है। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए कर्नाटक के शिमोगा पहुंची निर्मला सीतारमण ने एयर सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र किया। पाकिस्तान को आंतकवाद का गढ़ कहते हुए उन्होनें कहा पाकिस्तान के आंतकी संगठन को खत्म करना अब हमारी (भारत) जिम्मेदारी है।

loksabha election banner

शिमोगा लोकसभा सीट से भाजपा की टिकट पर पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई राघवेंद्र चुनाव लड़ रहे हैं। बी.वाई राघवेंद्र के चुनावी प्रचार के सोमवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण शिमोगा पहुंची हुई थी। चुनावी रैली से सीतारमण ने एक बार फिर पाकिस्तान को उसी की भाषा में करार जवाब दिया। आंतकवाद के मुद्दे पर चुनावी मंच से बोलते हुए सीतारमण ने भारत की ओर से बालाकोट एयर सर्जिकल स्ट्राइक करने का कारण बताया।

मंच पर से उन्‍होंने कहा 'पाकिस्तान खुद कहता है कि वो आतंकवाद के शिकार है। पाकिस्तान के आंतकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद किसी हमले की हमले की जिम्मेदारी लेता है, तो पाक अपने इन आंतकी संगठनों पर कार्रवाई क्यों नहीं करता है? क्या इन आतंकी संगठनों को नष्ट करना पाकिस्तान की जिम्मेदारी नहीं है? पाकिस्तान कभी भी अपने आंतकी संगठनों पर कार्रवाई  नहीं करता है। इसलिए भारत को पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक करनी पड़ी। '

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना ने 27 फरवरी पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक की थी। भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने तड़के सुबह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से लेकर अंदरूनी हिस्से खैबर पख्तुनख्वा के बालाकोट में स्थित आतंकी संगठनों जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के कैंपों को तबाह कर दिया था। इन पर मिराज विमानों से 1000 किलो के बम गिराए गए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.