वाराणसी, जेएनएन। सोशल मीडिया पर भाजपा से आगे निकलने की होड़ में कांग्रेस भी जुट गई है। संगठन ने घर-घर प्रचार के साथ सोशल मीडिया के वार में करारा प्रहार के लिए दक्ष युवाओं की टीम तैयार की है। इनके लिए 'वार रूम' बनाया गया है जहां से वे अपनी तरकश से निकालकर एक से बढ़कर एक तीर छोड़ रहे हैं। इसमें एक नायाब तीर 'दर्द ए बनारस' है। 

इसके तहत दो मिनट का वीडियो बनाया गया है जिसमें बनारस के विकास का सच बताया जा रहा है। इसे स्थानीय लोगों की जुबां से बयां किया जा रहा है। यह रणनीति कारगर साबित हो रही है। अब तक दो लाख से अधिक लोगों तक वीडियो पहुंचाया जा चुका है। सोशल मीडिया के तहत वाट्स, फेसबुक व ट्वीटर पर माहौल बनाने में कांग्रेस जुटी है। अब तक बने वीडियो में जयापुर, गंगा घाट, बनारस की सड़कें व गलियों के साथ स्वच्छता मिशन को टारगेट किया गया है। 

विशेषज्ञ समझा रहे घोषणा पत्र : मंडल प्रवक्ता शैलेंद्र सिंह ने बताया कि प्रचार के तहत विशेषज्ञों की टीम बनाई गई है जो घोषणा पत्र समझा रहे हैं। घोषणा पत्र के बिंदुओं को वर्गीकृत कर गरीबों में 72 हजार, व्यापारियों में जीएसटी, किसानों के बीच अलग से बजट आदि की जानकारी दे रहे हैं।  

प्रचारकों की तीसरी पंक्ति का डेरा : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व महासचिव वाड्रा के आने से पहले ही कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की तीसरी पंक्ति ने बनारस में डेरा डाल लिया है। शुक्रवार को विधि विभाग के अध्यक्ष गंगा सिंह व प्रदेश सचिव दिलीप कुमार सिंह ने अर्दली बाजार स्थित उल्फत बीबी का अहाता, गंगापुर, कुरौना, बसंतपुर, निराला नगर में सभा की।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप