Move to Jagran APP

कांग्रेस का पलटवार, कहा- 2019 में मोदी बनाम भारत होगा लोकसभा चुनाव

कांग्रेस ने यह भी कहा कि विपक्षी दलों की इंद्रधनुषी एकता के बाद पीएम की घबराहट से साफ हो गया है कि 2019 के चुनाव में लड़ाई मोदी बनाम भारत होगा।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 10:53 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 10:53 PM (IST)
कांग्रेस का पलटवार, कहा- 2019 में मोदी बनाम भारत होगा लोकसभा चुनाव
कांग्रेस का पलटवार, कहा- 2019 में मोदी बनाम भारत होगा लोकसभा चुनाव

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। विपक्षी दलों के गठबंधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के सियासी हमलों पर कांग्रेस ने करारा पलटवार करते हुए कहा है कि विपक्षी एकजुटता से घबराए मोदी और उनके मंत्री बौखलाहट में विपक्ष के खिलाफ अपशब्दों की बौछार कर रहे हैं। कांग्रेस ने यह भी कहा कि विपक्षी दलों की इंद्रधनुषी एकता के बाद पीएम की घबराहट से साफ हो गया है कि 2019 के चुनाव में लड़ाई मोदी बनाम भारत होगा।

loksabha election banner

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने पीएम के बाद जेटली सहित कई मंत्रियों की कोलकाता में विपक्षी दलों के एक मंच पर इकठ्ठा होने को लेकर किए जा रहे सियासी हमले के जवाब में यह बात कही। उनके अनुसार चुनावी लड़ाई जनता बनाम मोदी है और विपक्षी दल जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं। सिंघवी ने कहा कि यह चुनाव जनबंधन बनाम ठगबंधन भी होगा क्योंकि जनता को बड़े-बड़े वादे कर इस सरकार ने ठगा है।

लोकसभा चुनाव में मोदी के बिना देश में अराजकता के वित्तमंत्री अरुण जेटली के बयान को तानाशाही और अहंकार से चूर बताते हुए सिंघवी ने कहा कि यह कुछ यही बताने जैसा है कि मोदी नहीं आएंगे तो देश में कुछ रहेगा ही नहीं। कांग्रेस प्रवक्ता ने जेटली के बयान की तुलना फ्रांस के चर्चित शासक लुई 15वें के उस बयान कि वे नहीं होंगे तो बाढ़ ही होगा से की। साथ ही कहा कि इतिहास गवाह है कि खुद को सर्वशक्तिमान मानने वाले लुई के राज पद से हटने के बाद क्या दशा हुई। सिंघवी ने कहा कि पीएम व जेटली का बयान मैं, मुझे और मेरा की मनोवृत्ति को दर्शाता है और इसीलिए विपक्षी गठबंधन को पीएम अपशब्द कहते हुए मजाक उड़ाते हैं।

गठबंधन पर पीएम-भाजपा के रुख को विरोधाभासी बताते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि दुनिया का सबसे अनैतिक गठबंधन भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ किया। पीएम मोदी ने इस गठबंधन को पहले मूर्त रुप दिया और फिर बीच में छोड़ दिया। इसी तरह 1977 में तत्कालीन जनसंघ ने गठबंधन किया और सबसे अहम भाजपा के शिखर नेता अटल बिहारी वाजपेयी ने छह साल तक सफल गठबंधन सरकार चलाई।

2014 में खुद मोदी ने कई पार्टियों के साथ गठबंधन किया जिसमें 14 दल उनके रवैये से खफा होकर एनडीए छोड़ चुके हैं। इसीलिए बेचैनी में विपक्षी दलों पर झूठे और बेमानी आरोप लगाते हुए हमले किए जा रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि वास्तव में मोदी सरकार ने देश में आर्थिक क्षेत्र में अराजकता की स्थिति पैदा कर दी है तो कृषि क्षेत्र को ठगा गया है। राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हो या बैंक फ्राड करने वाले मेहुल चोकसी को कुछ दिनों में ही वापस लाने के दावों की नाकामी इन सब को छुपाने के लिए विपक्ष पर व्यंग्य कसे जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.