Move to Jagran APP

प्रियंका की ससुराल में इमरान प्रतापगढ़ी को प्रत्याशी बनाए जाने पर कांग्रेस में बगावत

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के स्थान पर इमरान प्रतापगढ़ी को प्रत्याशी बनाए जाने पर पार्टी में बगावत के सुर फूटने लगे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 06:50 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 08:45 PM (IST)
प्रियंका की ससुराल में इमरान प्रतापगढ़ी को प्रत्याशी बनाए जाने पर कांग्रेस में बगावत
प्रियंका की ससुराल में इमरान प्रतापगढ़ी को प्रत्याशी बनाए जाने पर कांग्रेस में बगावत

मुरादाबाद, जेएनएन। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के स्थान पर इमरान प्रतापगढ़ी को प्रत्याशी बनाए जाने पर पार्टी में बगावत के सुर फूटने लगे हैं। कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष ने पार्टी के अन्य नेताओं सहित इस मामले पर पत्रकार वार्ता कर विरोध जताया है। उनका कहना है कि वह हाईकमान से प्रत्याशी बदलने की मांग करेंगे। इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद से प्रत्याशी बनाया गया है, जिन्हें शहर में कोई जानता तक नहीं है। इससे पार्टी के कार्यकर्ता निराश हैं।

loksabha election banner

मुरादाबाद लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को प्रत्याशी घोषित किया था। शुक्रवार को राज बब्बर ने मुरादाबाद से चुनाव नहीं लडऩे की इच्छा जाहिर की थी, पार्टी हाईकमान ने उनकी बात मानते हुए उनके स्थान पर मुरादाबाद में इमरान प्रतापगढ़ी को प्रत्याशी घोषित कर दिया। इस बात को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर करने में देर नहीं लगाई। जवाहर लाल नेहरू युवा केंद्र में एनएसयूआइ की ओर से पत्रकार वार्ता बुलाई। इसमें पूर्व जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश संगठन मंत्री देशराज शर्मा ने कहा कि इमरान प्रतापगढ़ी को टिकट दिया गया है वह कांग्रेस की कल्चर के ही नहीं हैं। मैं जहां तक समझता हूं उनके पास पार्टी की सदस्यता तक नहीं होगी। उनका चयन किस आधार पर किया गया, यह समझ से बाहर है। सोमवार को दिल्ली जाकर वह हाईकमान से प्रत्याशी बदलने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि राज बब्बर के प्रत्याशी बनाए जाने पर सभी पार्टी कार्यकर्ता एकजुट हो गए थे, कोई विरोध नहीं था। फिर ऐसे में इमरान प्रतापगढ़ी, जिन्हें मुरादाबाद में कोई जानता तक नहीं को टिकट देने से कार्यकर्ताओं में निराशा है। उनके स्थान पर मुरादाबाद के ही नेता को प्रत्याशी बनाया जा सकता था। प्रत्याशी को चुनाव में सहयोग करने की बात पर उन्होंने कहा कि पहले हाईकमान के सामने अपनी बात रखेंगे। वे क्या निर्णय लेते हैं, उसके बाद हम भी आगे का फैसला लेंगे। वहीं एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष राजेश पाल का कहना था कि हमारा पार्टी से विरोध नहीं है। इमरान प्रतापगढ़ी पार्टी की सेक्युलर छवि से मेल नहीं खाते इसलिए उनके स्थान पर एक साफ छवि वाले नेता को प्रत्याशी बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। इस अवसर पर अरविंद चौधरी, जमाल नासिर, नितिन शर्मा, राहत खान आदि मौजूद रहे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.