Move to Jagran APP

पीएम के विराट टैक्सी बयान पर कांग्रेस का करारा पलटवार, कहा- हार देखकर झूठे आरोप लगा रहे

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने मोदी को दुष्प्रचार का मास्टर बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पूर्व पीएम राजीव गांधी के खिलाफ बेबुनियाद और झूठा दुष्प्रचार कर रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 08:59 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 08:59 PM (IST)
पीएम के विराट टैक्सी बयान पर कांग्रेस का करारा पलटवार, कहा-  हार देखकर झूठे आरोप लगा रहे
पीएम के विराट टैक्सी बयान पर कांग्रेस का करारा पलटवार, कहा- हार देखकर झूठे आरोप लगा रहे

नई दिल्ली (जागरण ब्यूरो)। कांग्रेस ने पूर्व पीएम राजीव गांधी पर नौसेना के युद्धपोत आइएनएस विराट को निजी टैक्सी की तरह इस्तेमाल करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों को झूठ का पुलिंदा बताते हुए करारा पलटवार किया है। कई शीर्ष नौसेना अधिकारियों की ओर से पीएम मोदी के दावे को गलत ठहराए जाने का हवाला देते हुए कांग्रेस ने कहा कि चुनाव में निश्चित हार देख पीएम झूठे और अनर्गल आरोप लगा रहे हैं।

loksabha election banner

कांग्रेस ने मोदी को बताया दुष्‍प्रचार का मास्‍टर
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने मोदी को 'दुष्प्रचार का मास्टर' बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पूर्व पीएम राजीव गांधी के खिलाफ बेबुनियाद और झूठा दुष्प्रचार कर रहे हैं। राजीव गांधी के आइएनएस विराट पर परिवार और मित्रों को छुट्टी के लिए ले जाने का आरोप बिल्कुल गलत है। सिंघवी ने कहा कि पूर्व नौसना प्रमुख एडमिरल एल रामदास समेत उस समय के कई वरिष्ठ पूर्व नौसेना अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि राजीव गांधी आधिकारिक दौरे पर थे।

पीएम ने घटाई पद की गरिमा
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि झूठ की उम्र ज्यादा नहीं होती और पीएम का असत्य एक दिन बाद ही देश के सामने आ गया है। भाजपा को 'बहुत झूठ पार्टी' करार देते हुए उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल ने देश में लगातार दुष्प्रचार का जाल बिछाने का प्रयास किया है मगर हमेशा सच सामने आया है। सिंघवी ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी ने लगातार बेबुनियाद और गलत बातों के जरिये प्रधानमंत्री पद की गरिमा घटाई है।

भाजपा की खिसक रही सियासी जमीन
चुनाव में भाजपा की सियासी जमीन खिसकने का दावा करते हुए सिंघवी ने कहा कि आइएनएस विराट का 2019 के चुनाव से भला कैसा जुड़ाव था कि पीएम ने अनर्गल टिप्पणी की। उनके अनुसार चुनाव में असली मुद्दे किसानों और खेती का संकट, रोजगार की चुनौती और नोटबंदी से नष्ट हुए छोटे कारोबार की मुसीबतें हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता को मुद्दा बनाने की हुई कोशिश का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जब सत्ताधारी दल पांच साल सत्ता में रहने के बाद चुनाव के बीच इसे उठाता है तो संकेत साफ है कि वह चुनाव हार रहा है।

30 साल बाद विषय उठा कर विवाद फैलाने का आरोप
सिंघवी ने कहा कि यह कल्पना से परे है कि हमारे प्रधानमंत्री चुनाव के बीच एक दिवंगत पूर्व पीएम के 30 साल पहले नौसेना युद्धपोत पर जाने को विवाद का विषय बनाते हैं और यह साफ दर्शाता है कि मोदी अपनी विफलताओं को इनकी आड़ में छिपा रहे हैं। सिंघवी ने तंज कसते हुए कहा कि हुए मोदी और उनकी सरकार ने झूठ और दुष्प्रचार के मामले में गिनिज बुक ऑफ रिकार्ड बना दिया है।

भाजपा की नफरत के चलते गई राजीव की जान : अहमद पटेल
नई दिल्ली, आएएनएस/प्रेट्र। कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने आरोप लगाया कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भाजपा की नफरत की राजनीति का शिकार बनना पड़ा। भाजपा समर्थित तत्कालीन सरकार ने उन्हें अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराने से मना कर दिया था।

पटेल ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि एक शहीद प्रधानमंत्री की निंदा करना कायरता की पराकाष्ठा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विश्वसनीय खुफिया जानकारी और सुरक्षा के लिए लगातार की जा रही मांग के बावजूद विश्वनाथ प्रताप सिंह की अगुवाई वाली तत्कालीन सरकार ने राजीव गांधी को सिर्फ एक पीएसओ (निजी सुरक्षा अधिकारी) दिया था।

उन्होंने ट्वीट में कहा है, 'राजीव की जान उनकी (भाजपा) नफरत के कारण गई और उन पर लगाए जा रहे निराधार आरोपों और अपशब्दों का जवाब देने के लिए आज वह हमारे बीच नहीं हैं।'

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.