Move to Jagran APP

LokSabha Elections 2019 : सीएम योगी की हिदायत, हर बूथ पर भाजपा व हियुवा के कार्यकर्ता मौजूद रहें

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भाजपा और हिन्‍दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को हिदायत दी कि खानापूर्ति बंद करके बूथों पर सक्रियता बढ़ाएं और मतदाताओं के घर-घर जाएं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 11:13 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 10:10 AM (IST)
LokSabha Elections 2019 : सीएम योगी की हिदायत, हर बूथ पर भाजपा व हियुवा के कार्यकर्ता मौजूद रहें
LokSabha Elections 2019 : सीएम योगी की हिदायत, हर बूथ पर भाजपा व हियुवा के कार्यकर्ता मौजूद रहें
गोरखपुर, जेएनएन। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने भाजपा और हिन्‍दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं को हिदायत दी कि खानापूर्ति बंद करके बूथों पर सक्रियता बढ़ाएं और मतदाताओं के घर-घर जाएं। गोरखपुर में भाजपा के बूथ सम्‍मेलन में योगी ने कहा कि हर बूथ पर एक बीजेपी और एक हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता हों। बैठक में कुछ लोगों की अनुपस्थिति पर नाराज होते हुए उन्‍होंने कहा कि आप लोग कागजी खानापूर्ति बंद करें। जो कार्य कर सकता हो उसे सक्रिय करें। 10 मई से पहले हर बूथ पर सक्रियता हो और सभी बड़े पदाधिकारी अपने बूथ पर बैलेट पेपर लेकर घर घर जाएं।
उन्‍होंने कहा कि चार प्रमुख कार्य बूथ स्तर पर होना चाहिए, उसके लिए हर बूथ पर बैठक करना होगा। बूथ की एक टीम बने और सक्रिय कार्यकर्ता खड़ा करें। घर-घर संपर्क करना, परिवार पर्ची लेकर घर-घर संपर्क करना प्रमुखता से होना चाहिए। अगर नगर विधान सभा से 70 फीसदी तक मतदान करवा सके तो डेढ़ लाख से दो लाख की लीड महानगर दे सकता है।
उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर संसदीय सीट का यह तीसरा बूथ अध्यक्ष सम्मेलन है। प्राथमिकता के आधार पर बूथों को सक्रिय करें या फिर से गठन करें। बूथ चुनाव लड़ने की सबसे प्राथमिक इकाई है। पीएम कहते हैं कि बूथ जीता तो चुनाव जीता। जिस दिन हर कार्यकर्ता, बूथ अध्यक्ष अपने बूथ को जीत गया उस दिन वह चुनाव जीत जाएगा।
रचनात्‍मक कायों की सेल्‍फी लीजिए

योगी ने कहा हिक जहां पर विकास कार्य हो, रचनात्मक कार्य हो वहां सेल्फी लीजिए। जब बजरंगबली के बयान पर चुनाव आयोग ने प्रतिबंधित किया तो मैंने सोचा कि जहां बजरंगबली के मंदिर होंगे वहां जाऊंगा। अयोध्या में एक ऐसे परिवार ने मुझे आमंत्रित किया जिसका आवास प्रधानमंत्री योजना से बना और उसने मुझे घरभोज के लिए आमंत्रित किया। मैं उसके घर गया तो उसने बताया कि मैंने कभी सोचा नही था कि मेरा अपना आवास होगा। पर आपकी योजना के कारण मुझे आवास मिला। वो परिवार काफी खुश था।
उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आज आप कह सकते हैं कि गोरखपुर में एम्स बनने के साथ शुरू भी हो चुका है। फर्टिलाइजर कारखाना 90 में बंद हुआ था और अबतक 70 फीसदी काम हो चुका है। अगले साल तक शुरू हो जायेगा। आज बीआरडी कालेज में आठ सुपर स्पेशियलिटी वार्ड के साथ कई योजनाओं की शुरुआत हुई है। आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल का इस्तेमाल स्मार्टफोन से कीजिये। आप विकास कार्यों की सेल्फी लीजिये और लिखिए कि आप हंसिये की आप गोरखपुर में हैं। बदलते हुए गोरखपुर की तस्वीर वायरल कीजिये। हमने यूपी में हमने 3 करोड़ 55 लाख परिवारों को अंत्योदय और परिवार राशन कार्ड बांटे है। एक-एक घर अगर प्रत्याशी जाए तो उसे 5 साल लग जाएंगे, इसलिए हर कार्यकर्ता खुद को प्रत्याशी समझे और घर-घर सम्पर्क करें।
80 फीसद वोट भाजपा के पक्ष में पोल कराना है
योगी ने शहर विधान सभा के बाद गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को सहेजा। बोले कि घर-घर दस्तक देकर भाजपा के पक्ष में 80 फीसद वोट पोल कराना है। मतदाताओं को बताएं कि उनका वोट प्रधानमंत्री मोदी को जा रहा है। भाजपा की योजनाओं के साथ मतदाताओं से मिलें और मतदान के दिन सभी को बूथ तक पहुंचाएं। सूबा बाजार के सुंदरम मैरिज हाल में योगी ने कहा कि पीएम कहते हैं कि बूथ जीता तो चुनाव जीते। हमें इसे मंत्र पर काम करना है। कहा कि हर बूथ पर तीन टीमें बनाएं और जुट जाएं। कहा कि कुछ लोग पुल पर चढ़कर सेल्फी लेते हैं। यदि असावधानी हुई तो गिर कर चोटिल हो सकते हैं।
अच्छी सड़कों, रामगढ़ताल की रेलिंग से सटकर, शहर में हो रहे विकास कार्यों के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर डालें। फालतू की जगह विकास की बात करें। कहा कि 10 मई से 12 मई तक बैलेट पेपर के नमूने के साथ मतदाताओं से संपर्क करें। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को बताएं कि उन्हें प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की वजह से आवास मिला है। उन्होंने आगे होने वाली सभाओं की भी जानकारी दी। भाजपा के सदर लोकसभा प्रत्याशी रवि किशन ने कहा कि सपा और बसपा ने जाति के नाम पर लोगों का खून चूसा है। गोरखपुर का विकास योगी आदित्यनाथ की देन है। विधायक विपिन सिंह ने भी अपने विचार रखे। आभार ज्ञापन जयप्रकाश निषाद ने किया। इस दौरान प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह, महापौर सीताराम जायसवाल, डॉ. धर्मेंद्र सिंह, जनार्दन तिवारी, राहुल श्रीवास्तव, अंजू चौधरी, रीतेश जायसवाल, निरंकार त्रिपाठी, अनूप किशोर अग्रवाल, कमलेश अग्रवाल आदि मौजूद रहे।
कार्यकर्ताओं से खुद को जोड़ा
योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार दीर्घा में बैठे राममिलन निषाद को देखकर कहा कि, 'भाई क्यों पत्रकारों का अधिकार छीन रहे हो'। फिर कहा कि यह राममिलन हैं। अक्सर मुंबई में रहते हैं इसलिए मुंबई से प्रत्याशी लेकर आया हूं। प्रत्याशी रवि किशन की ओर इशारा करते हुए कहा कि इन्हें भी अपनी अगली फिल्म में रोल दे दीजिएगा। खोराबार मंडल के अध्यक्ष सुरेश तिवारी से चुनाव के बारे में जानकारी ली।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.