गोरखपुर/सिद्धार्थनगर, जेएनएन। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार ने सभी वर्ग के लोगों का विकास किया। हमने मेडिकल कालेज दिए, सीमांत किसानों का कर्ज माफ किया और महिलाओं की सुरक्षा का प्रबंधन किया। सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज लोकसभा सीट के प्रत्‍याशी जगदंबिका पाल के समर्थन में बलौहा में आयोजित जनसभा में योगी ने कहा कि हमने अवैध कब्जे हटवाए, भू माफियाओं पर नकेल लगाया और बूचड़खाने बंद कराए।
सीएम ने कहा कि हमने बिजली विसंगति को दूर किया। उत्तर प्रदेश की 23 करोड़ जनता को बिजली देने का प्रबंधन किया। कहा कि गरीबों के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने जो कार्य किया वह आज चुनाव में विपक्ष के लोग   झुठला नहीं पा रहे। पूर्ववर्ती सपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि अखिलेश यादव ने अपनी सरकार में आतंकवादियों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए। कहा कि गठबंधन के लोग बौखला गए हैं, उनका जनाधार खिसक चुका है। अब बौखलाहट में इसके लोग गाली गलौज पर उतर रहे हैं।
मुख्यमंत्री से पूर्व आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह, डुमरियागंज के वर्तमान सांसद व सांसद प्रत्याशी जगदंबिका पाल, डुमरियागंज के विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, इटवा के विधायक सतीश द्विवेदी, कपिलवस्तु के विधायक श्याम धनी राही, लोक सभा प्रभारी दुर्गा राय,  जिलाध्यक्ष लाल जी त्रिपाठी, निवर्तमान जिला अध्यक्ष राम कुमार कुंवर, विजय कांत चतुर्वेदी, लोकसभा संयोजक राजेन्द्र पांडेय, ईश्वर चन्द्र दुबे, वरिष्ठ नेता अशोक त्रिपाठी आदि ने संबोधित किया।
गोरखपुर में योगी ने कहा, विपक्ष के लिये सत्ता लूट-खसोट साधन
गोरखपुर के पिपराइच में आयोजित जनसभा में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि विपक्ष किसी भी तरह से सत्ता प्राप्त कर अपने परिवार के लिये लूट खसोट करना चाहता है। कांग्रेस ने 55 साल तो सपा-बसपा ने मिलकर 30 साल यही किया। इन लोगों को के पास किसानों-दलितों के लिये कोई कार्य योजनाएं नहीं है।
भाजपा प्रत्‍याशी रवि किशन के पक्ष में आयोजित जनसभा में योगी ने कहा कि चीनी मिल व खाद कारखाना सपा-बसपा के शासन मे बंद हुए। तीनों दलों की सरकार में पूर्वांचल से इंसेफेलाइटिस से मासूम मरते रहे। योगी ने कहा कि किसानों को दो वर्ष पहले गेहूं का समर्थन मूल्य सपा सरकार में नौ सौ रुपये से एक हजार दिये जा रहे थे। हमारी सरकार ने इसे बढ़ाकर 1860 रुपये किया। कहा कि भाजपा की सरकार आते ही पिपराइच में चीनी मिल, गोरखपुर में एम्स का निर्माण कराया गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pradeep Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप