Move to Jagran APP

भागलपुर में लालू फैमिली पर बरसे नीतीश, कहा- कुछ लोग केवल धन कमाने में लगे रहते हैं

सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को बांका व भागलपुर पहुंचे। उन्‍होंने एनडीए प्रत्‍याशी अजय मंडल के समर्थन में वोट मांगे तथा बिना नाम लिये लालू फैमिली पर निशाना साधा। पीएम की प्रशंसा की।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 04:23 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 10:29 PM (IST)
भागलपुर में लालू फैमिली पर बरसे नीतीश, कहा- कुछ लोग केवल धन कमाने में लगे रहते हैं
भागलपुर में लालू फैमिली पर बरसे नीतीश, कहा- कुछ लोग केवल धन कमाने में लगे रहते हैं

भागलपुर, जेएनएन। बिहार के सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को अपने चुनावी दौरे के क्रम में भागलपुर और बांका पहुंचे थे। भागलपुर और बांका में दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जगदीशपुर प्रखंड के लोकनाथ हाई स्कूल में भागलपुर लोकसभा के जदयू प्रत्याशी अजय मंडल तथा बांका लोकसभा के अमरपुर स्थित बलुआ मैदान एवं रजौन प्रखंड के एमआरएस मैदान में वहां के जदयू उम्मीदवार गिरिधारी यादव के समर्थन में चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

भागलपुर स्थित जगदीशपुर के लोकनाथ हाई स्कूल मैदान में अपनी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने बिना नाम लिये लालू फैमिली पर निशाना साधा। इसके पहले उन्होंने बांका के अमरपुर में सभा को संबोधित किया।

भागलपुर में सीएम ने कहा कि हमलोग काम करने में विश्वास रखते हैं, लेकिन कुछ लोग सत्ता पाकर धन कमाना चाहते हैं। हमारी सरकार न्याय के साथ विकास कर रही है। महिला आरक्षण से लेकर अगड़ी जातियों को भी आरक्षण दिया गया है। उन्होंने भागलपुर से एनडीए प्रत्‍याशी अजय मंडल को वोट देकर केंद्र में मोदी सरकार बनाने की अपील की। 

सीएम नीतीश ने पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की। उन्‍होंने कहा क‍ि पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार को सड़क और पुल निर्माण के लिए 50 हजार करोड़ की सहायता दी है। सभी मायने में केंद्र सरकार सहयोग कर रही है। मोदी ने आतंकियों को मुस्तैदी से जवाब दिया। केंद्र में अबकी फिर नरेंद्र मोदी की सरकार बनाइये।  

इसके पहले सीएम नीतीश ने बांका के अमरपुर और रजौन में चुनावी सभा को संबोधित किया। बांका में एनडीए प्रत्‍याशी गिरिधारी यादव के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमलोग काम के आधार पर वोट मांगते हैं विरोधी लोग जुबानी जंग चला रहे हैं। छात्र जीवन से हम  राजनीतिक कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने राज्य को सभी मायने में सहयोग कर रही है। गरीबों को इलाज के लिए केंद्र सरकार ने पांच लाख तक की सहायता राशि दे रही है। केंद्र सरकार की नई योजना से किसानों को लाभ मिलेगा। पटना में मेट्रो सेवा का पीएम ने शिलान्यास किया है। नरेंद मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है।

उन्‍होंने कहा कि साढ़े चार हजार टोलों में सड़क बनेगी। इसके लिए टोले को चिन्हित किया गया है। पुल-सड़क के क्षेत्र में 50 हजार करोड़ की राशि केंद्र सरकार ने देने का काम किया है। राज्य सरकार सभी इलाके के लिए काम कर रही है। हर पंचायत में प्लस टू स्कूल की स्थापना होगी। बांका उन्ननय को राज्य के स्कूलों में लागू किया जाएगा। महिलाओं की मांग पर राज्य में शराबबंदी का कानून को लागू किया गया है। बिहार का विकास दर 11 प्रतिशत से अधिक है। 

मोदी राज में बढ़ी देश की प्रतिष्ठा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल में विश्व पटल पर भारत की प्रतिष्ठा और इज्जत बढ़ी है। पीएम के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। उन्होंने देश के विकास के लिए काम किया है। गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन, इलाज के लिए हर साल पांच लाख रुपये, किसानों को छह हजार की मदद दी। पीएम ने बिहार में सड़क और पुल-पुलिया के लिए 50 हजार करोड़ का पैकेज दिया है। उन्होंने पटना में मेट्रो सेवा का शिलान्यास किया।
उन्होंने मतदाताओं से इन दोनों प्रत्याशियों के पक्ष में भारी मतदान करने की अपील की। सीएम ने भागलपुर के जगदीशपुर की सभा में कहा कि हमारी सरकार काम करने में विश्वास करती है। कुछ लोग सत्ता हासिल कर धन कमाना चाहते हैं। विपक्ष के पास कोई विजन नहीं है। केवल सोशल मीडिया पर अनाप-शनाप बोलकर समाज में कटुता फैलाने की साजिश रच रहे हैं। 

हर जिले में खोले जा रहे इंजीनियरिंग, आइटीआइ और पॉलिटेक्निक कॉलेज

सीएम ने कहा कि सूबे के हर जिले में इंजीनियरिंग, पॉलिटेक्निक, आइटीआइ और नर्सिंग कॉलेज खोले जा रहे हैं। अब तकनीकी शिक्षा के लिए राज्य के बच्चों को बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। बांका के अमरपुर व रजौन की चुनावी सभा में नीतीश कुमार ने कहा कि बांका में भी 73.13 करोड़ की लागत से इंजीनियरिंग कॉलेज एवं 9.30 करोड़ की लागत से पारा मेडिकल का निर्माण हो रहा है। हर घर नलजल योजना से 2020 तक सभी घरों को पानी दिया जाएगा।

भीड़ को वोट देने का संकल्प दिला अजय मंडल को पहनाया माला
मंगलवार की दोपहर अचानक मौसम खराब होने की वजह से सीएम नीतीश कुमार अपने निर्धारित समय से डेढ़ घंटे बाद जगदीशपुर में सभा स्थल पर पहुंचे। आंधी-बारिश और ओलावृष्टि के बावजूद चुनावी सभा में भीड़ के टिके होने पर उन्हें धन्यवाद दिया। सभा के अंत में उन्होंने महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि 18 अप्रैल को पहले मतदान फिर जलपान करें। अगर पुरुष पहले मतदान करें तो उन्हें भरपेट भोजन कराएं, अन्यथा पूरा दिन उपवास करा दें। सीएम ने भीड़ से हाथ उठाकर भागलपुर लोकसभा के जदयू प्रत्याशी अजय मंडल के लिए जनसमर्थन भी मांगा, वोट देने का संकल्प दिलाते हुए भीड़ की इजाजत पर अजय मंडल को माला पहनाया। सभा को अजय मंडल, भागलपुर की पूर्व डिप्टी मेयर प्रीति शेखर, पूर्व मेयर दीपक भूवानियां आदि ने भी संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.