Move to Jagran APP

मोदी पर भड़कीं ममता, कहा- आरोप साबित करें वरना हम आपको भेजेंगे जेल

Mamata Banerjee. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने ठाकुर पुकुर से तरतला तक पैदल मार्च निकाला।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 04:51 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 06:19 PM (IST)
मोदी पर भड़कीं ममता, कहा- आरोप साबित करें वरना हम आपको भेजेंगे जेल
मोदी पर भड़कीं ममता, कहा- आरोप साबित करें वरना हम आपको भेजेंगे जेल

कोलकाता, जेएनएन। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने वीरवार को ठाकुर पुकुर से तरतला तक पैदल मार्च निकाला। वहीं, सातवें और अंतिम चरण के चुनाव में बंगाल में राजनीतिक घमासान चरम पर पहुंच चुका है। मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हमले व ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को तोड़ने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी बीच, चुनाव आयोग ने बंगाल को दो शीर्ष अधिकारियों गृह सचिव, एडीजी सीआइडी को पद से हटा दिया। साथ ही, चुनाव प्रचार का करीब 19 घंटे कम कर दिया है। इसके बाद तो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का गुस्सा सातवें आसमान पर है। वह इन सबके लिए भाजपा को जिम्मेवार बता रही है तो भाजपा ने तृणमूल पर मूर्ति तोड़ने से लेकर हमला करने तक का आरोप लगा रही है। इसी को लेकर गुरुवार को टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा है कि वे आरोपों को साबित करे वरना हम उन्हें जेल भेज देंगे।

loksabha election banner

दक्षिण 24 परगना जिले के मथुरापुर लोस क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर प्रधानमंत्री को चुनौती देते हुए ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि वह विद्यासागर की मूर्ति बनवाएंगे। बंगाल के पास मूर्ति बनवाने के लिए पैसे हैं। क्या वह 200 साल पुराने धरोहर को लौटा सकते हैं? हमारे पास सबूत है और आप कहते हैं कि टीएमसी ने किया है। आपको शर्म नहीं आती है? इतना झूठ बोलने के लिए उनको उठक-बैठक करना चाहिए। आरोप को साबित करिए वरना हम आपको जेल भेज देंगे।

ममता ने कहा कि मैं दुखी हूं और मेरे पास कहने को कुछ नहीं हैं। मैं जो कह रही हूं, उसके लिए जेल जाने को भी तैयार हूं। मुझे सच कहने में कोई डर नहीं है। पिछली रात मुझे पता चला की भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की है, ताकि हम नरेंद्र मोदी की रैली के बाद कोई जनसभा ना कर सकें। चुनाव आयोग बीजेपी का भाई है, इससे पहले यह एक निष्पक्ष संस्था थी और आज देश में हर कोई कह रहा है कि बीजेपी ने चुनाव आयोग को खरीद लिया है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मऊ में एक चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़ दी,  यह कृत्य जिन्होंने किया है उन्हें कठोरतम सजा दी जानी चाहिए।
मोदी ने कहा कि प्रख्यात समाज सुधारक और बंगाल के नवजागरण काल की चर्चित हस्ती ईश्वरचंद्र विद्यासागर के दृष्टिकोण के प्रति समर्पित हमारी सरकार उसी जगह पर उनकी पंचधातु से निर्मित प्रतिमा स्थापित करेगी और तृणमूल कांग्रेस के गुंडों को जवाब देगी। बुधवार को टीएमसी ने वीडियो जारी कर दावा किया था कि भाजपा के गुंडों ने मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर बंगाली गौरव को आहत किया।

ममता बनर्जी ने कहा कि हम एक बैठक करनी थी, इसे रद क्यों किया गया? क्या केवल पीएम ही बैठक कर सकते हैं? क्या लोकतंत्र में हमारा कोई अधिकार नहीं है? केवल यह कि चुनाव आयोग का कहना है कि क्या होगा? उन्होंने 24 घंटे पहले हमारे अभियान को रोक दिया, अब हमें अपनी बैठकों को समायोजित करना होगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.