वाराणसी, जेएनएन। प्रबुद्ध वर्ग को वाराणसी में गुरुवार की सुबह संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर महागठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि बुआ और बबुआ का साथ बहुत दिनों तक चलने वाला नहीं है। दोनों का स्वार्थ का गठबंधन है। शिवपाल यादव इस बात से परेशान हैं कि मेरी नई बहन कहां से आ गई। कांग्रेस संग सपा-बसपा ने निजी स्वार्थ के लिए दोस्ती बनाई है चुनाव बाद दोनों अलग अलग हो जाएंगे। साथ ही सच्चाई भी सामने आम जनता को दिखाई देगी। काशी आध्यात्मिक और धार्मिक रूप के रूप में जानी जाती थी लेकिन आज नए रूप रुप में दिखाई पड़ने लगी है। आज हमें नई काशी कहने से कोई परहेज नहीं है। पांच साल में काफी विकास हुआ है।

सीएम योगी ने सभा में बोफोर्स के मुख्य आरोपी क्वात्रोची को गांधी परिवार का सगा बताते हुए गांधी परिवार के घर में रहकर ही दलाली करने का भी आरोप लगाया। कहा कि कांग्रेस के समय 1984 में भोपाल गैस त्रासदी के मुख्य आरोपी को भी भगाए जाने का आरोप लगाया। राहुल गांधी को घेरते हुए उन्‍होंने कहा कि भारत की सुरक्षा के साथ कांग्रेस ने खिलवाड़ किया। क्या कांग्रेस स्वीकार करेगा कि उनके घर में रहकर ही बोफोर्स का घोटाला किया गया था। मसूद अजहर मामले पर मिली सफलता के बाद राहुल गांधी ने कभी भी बधाई नहीं दी। आतंकवादी को 'जी' कहने और पीएम को गाली देने जैसी बुद्धि सिर्फ राहुल गांधी के पास ही हो सकती है।

कहा कि पूर्वी भारत में भी पीएम मोदी को लेकर लोगों में अपार उत्साह है। पिछले पांच वर्षों के दौरान यूपी में कोई आतंकी हमला नहीं हुआ, यह पीएम मोदी की बदौलत हुआ है। देश मे एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है। 2014 के पहले अगर हम किसी देश के दूतावास में जाते थे तो भारत का नाम देखकर लोग बड़ी हेय दृष्टि से देखते थे, लेकिन 2014 के बाद इसमें परिवर्तन आया है। अब भारतवंशी जब दूतावासों में वीजा और पासपोर्ट के लिए जाते हैं तो वहां लोग कहते हैं कि 'आप पीएम मोदी के देश से हैं'।

योगी ने बंगाल और ओडिशा में बीजेपी के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताते हुए कहा कि दो महीनों के दौरान अनेक राज्यों में जाने का अवसर मिला। उत्तर प्रदेश में अनेक दौरे हुए हैं। बंगाल, ओडिशा और केरल में मोदीजी के प्रति काफी अपनापन और उत्साह है। बंगाल में मेरे हेलिकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दिया तो मैंने कहा सड़क मार्ग से आ जाऊंगा। ममता बनर्जी के भतीजे ने हेलिपैड के पास अपना कार्यक्रम रख दिया। 35 किलोमीटर मुझे सड़क से जाना पड़ा।

सीएम ने आतंकवाद का जिक्र करते हुए कहा कि दुनिया के अंदर भारत की एक नई पहचान आपने महसूस किया होगा। वैश्विक स्तर पर पाकिस्तान के खिलाफ माहौल बनाने की बात होती थी। 2014 के पहले केवल रूस भारत के साथ खड़ा रहता था अब केवल चीन पाकिस्तान के साथ खड़ा रहता है। मसूद अजहर पर यूएन की पाबंदी भारत की बड़ी कूटनीतिक विजय है। मसूद अजहर या कोई आतंकी भारत में आतंकी घटना को अंजाम देने के बाद कहीं बच नहीं पाएगा।

जनसभा को सीएम ने किया संबोधित : पलहीपटटी में भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय के समर्थन में सीएम ने जनसभा को गुरुवार दोपहर संबोधित किया।सीएम ने कहा कि पीएम मोदी यूपी में बोलेते हैं लेकिन पसीना पाकिस्तान को आता है कि कहीं उनपर हमला न हो जाए। मोदी सरकार ने समाज के हर तबके का सम्मान किया। शौचालय योजना का लाभ इस सरकार में जाति देखकर नहीं दिया जाता है। यहां पर मार्कण्डेय धाम का सुंदरीकरण महेंद्र नाथ पांडेय ने कराया। हमारी सरकार की हर योजना और उसके क्रियान्वयन पर बारीक नजर है। विरोधी दल के लोग आपके बीच कभी नहीं आये। मेरे भारत की तस्वीर क्या होगी यह लोकसभा तय करता है। इसलिए लोग इस बार भी देश निर्माण के लिए पीएम मोदी को ही वोट देगा। पीएम नरेंद्र मोदी लगातार काम कर रहे हैं। मगर विरोधी देश के पीएम को गाली दे रहे हैं, क्या ऐसे लोगों के हाथ में देश सुरक्षित है। सपा में देश के गद्दार को टिकट देकर देश के साथ गद्दारी करने का काम किया। मोदी के नेतृत्व में ही देश सुरक्षित है। आतंकवाद अब पनाह मांग रहा है। जिन्हें भारत की तरक्की अच्छी नहीं लग रही, वो परेशान हैं। भरोसा रखिए बुआ और बबुआ चुनाव के बाद अलग हो जाएंगे।

भदोही में बोले योगी, विपक्षी पार्टियों ने बना दिया गली-मोहल्लों का चुनाव : भीटी में आयोजित चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हार की खीझ मिटाने के लिए विपक्ष ने सभी मर्यादाओं को तार-तार कर दिया है। गाली देना है तो मुझे दीजिए। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी भगवान राम तक को नहीं बख्श रही हैं। वह जय श्री राम का नारा लगाने वाली बंगाल की जनता को कोस रही हैं। अपनी हार की खीझ देवी-देवताआें पर उतार रही हैं। जो महापुरुषों और भारतीय परंपराओं का सम्मान न कर सके, ऐसे लोगों को सत्ता में रहने का अधिकार तो है ही नहीं। उनको सत्ता भी मत सौंपिए। सपा-बसपा और कांग्रेस का भी यही हाल है। 2005 में कांग्रेस नेतृत्व की सरकार थी देश में। सपा और बसपा बिना मांगें सरकार का समर्थन कर रहे थे। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर कहा था कि राम और कृष्ण का अयोध्या में कोई अस्तित्व ही नहीं है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस