Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का खुला खत, पीएम मोदी के लिए लिखीं यह बातें

छत्तीसगढ़ की राजनीति लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से गर्मा गई है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सीएम भूपेश बघेल अब केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 12:56 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 12:56 PM (IST)
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का खुला खत, पीएम मोदी के लिए लिखीं यह बातें
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का खुला खत, पीएम मोदी के लिए लिखीं यह बातें

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी पर अपने बयानों के साथ कड़ा हमला किया है। भूपेश ने सोशल मीडिया पर एक खुला पत्र लिखा है। इस पत्र में सीएम भूपेश ने पीएम मोदी पर जमकर कटाक्ष किए हैं। भूपेश ने लिखे पत्र का मजमून यह है कि पीएम मोदी समय-समय पर अपनी पहचान अलग-अलग रूप में बताते हैं इस वजह से वो खुद अपना असली चेहरा भूल गए हैं। भूपेश ने अपने पत्र में लिखा है कि उन्होंने पीएम मोदी को एक आईना भेंट किया है। इस आईने में वे अपनी शक्ल देखें, ताकि खुद को पहचान सकें। इसके साथ ही भूपेश ने लिखा है कि इस चुनाव में जनता उन्हें आईना दिखाएगी। पढ़िए सीएम भूपेश बघेल का सोशल मीडिया पर लिखा पूरा पत्र...

loksabha election banner

माननीय मोदी जी!

आपको मोदी जी तो बोल ही सकता हूं ना? दरअसल क्या है कि आपने खुद को इतने नाम दे रखे हैं कि लोग भ्रमित हो जाते हैं कि आपको किस नाम से पुकारें। चायवाला, फकीर, प्रधान सेवक, चौकीदार, साहेब, और न जाने क्या-क्या!

आप स्वतंत्र भारत के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिनके कई चेहरे हैं। जो कि अपनी सुविधानुसार उन चेहरों का मतदाताओं को लुभाने के लिए इस्तेमाल करता है। लेकिन इनमें से आपका असली चेहरा है कौन सा?

आप 2014 में चायवाला बन गए। आपकी पीआर टीम ने आपकी इस छवि को खूब बेचा और वोट बटोरा। लेकिन अब तक इस बात के सबूत नहीं मिले हैं कि आपने चाय की केतली को हाथ तक लगाया हो। अब जब आपने चाय बेची ही नहीं तो आप चायवाला कैसे हो गए मोदी जी?

फिर भारत को दस लाख का सूट पहनने वाला पहला फकीर भी मिला। एक ऐसा फकीर जिसके बारे में कहा जाता है कि मेकअप में ही हजारों रुपए खर्च कर दिए जाते हैं। आपकी कलम, दिन में कई बार बदले जाने वाले आपके कपड़े, आपका नाश्ता और आपका खाना सबकी बड़ी चर्चा होती रही है। 2000 करोड़ तो आपने विदेश यात्राओं में ही फूंक दिए और 4600 करोड़ रुपए विज्ञापनों में। आपकी इस फकीरी को देखकर तो अच्छे-अच्छे फकीरों के होश फाख्ता हो जाएं।

बात सिर्फ इन 'विशेषणों" तक सीमित नहीं है मोदी जी। 2014 के पहले आप काला धन विरोधी थे, भ्रष्टाचार विरोधी थे, जीएसटी विरोधी थे, पाकिस्तान को 'लव लेटर" लिखे जाने के खिलाफ थे, चीन को आप लाल आंखें दिखाना चाहते थे, गंगा मां के बेटे थे, स्मार्ट सिटीज और आदर्श गांवों का सपना बेचने वाले राजनेता थे, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के सच्चे समर्थक थे। लेकिन 2014 के बाद से ही इन सबके विपरीत होते चले गए।

काले धन वालों को आपने विदेश भगा दिया, राफेल में अनिल अंबानी के साथ भ्रष्टाचार के भागीदार बन गए, आधी रात में संसद खुलवाकर जीएसटी बिल पास करवाया, लेकिन इससे देश के कारोबार की कमर टूट गई, गंगा नदी की स्थिति अब भी दयनीय है, बेरोजगारी ने सारे रिकार्ड्स ध्वस्त कर दिए हैं, आप बिन बुलाए पाकिस्तान जाकर बिरयानी खा आए, चीन के राष्ट्रप्रमुख के साथ आप झूला झूलते दिखे, बनारस को क्योटो बनाना तो 'हर खाते में 15-15 लाख" जैसा जुमला ही साबित हुआ।

लोग पहचान ही नहीं पा रहे हैं कि आपका असली चेहरा कौन सा है। क्या आपको याद है कि आपका असली चेहरा कौन सा है? इससे पहले कि आप झूठ का एक और नकाब पहन कर जनता के बीच आएं, मैं आपको यह आईना तोहफा स्वरूप भेज रहा हूं। मोदी जी! इस आईने को आप लोक कल्याण मार्ग के अपने आवास में किसी ऐसी जगह लगाएं, जहां से आप सबसे अधिक बार गुजरते हों। ताकि इस आईने में अपनी शक्ल बार बार देख आप अपनी असली चेहरे को पहचानने की कोशिश कर सकें।

हो सकता है कि आप इस आईने का इस्तेमाल ही ना करें। प्रधानमंत्री निवास के किसी कूड़ेदान में फेंक दें। लेकिन आईना देखने से आप फिर भी नहीं बच पाएंगे। इस देश की 125 करोड़ की आबादी इस चुनाव में आपको आईना दिखाने वाली है।

तैयार हैं ना मोदी जी?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.