कोलकाता [जागरण न्यूज नेटवर्क]। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री व तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि देश की राजधानी में बैठे महिषासुर को बंगाल की दुर्गा हरा सकती हैं। आप मौका दें। वह पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे। लालगढ़ में तृणमूल प्रत्याशी बीरबाहा सोरेन के समर्थन में आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि मुझे बंगाल में आकर बहुत खुशी मिलती है। बंगाल जो पहले सोचता है, देश बाद में।

बंगाल की तमाम विभूतियों का उल्लेख करते हुए नायडू ने कहा, बंगाल ने देश को एक से बढ़कर एक रत्न दिए हैं, जिन्होंने देश की संस्कृति और सभ्यता के विकास में अहम भूमिका निभाई है। ममता बनर्जी बंगाल की उस महान इतिहास की उत्तराधिकारी हैं।

आज मोदी सरकार से आम लोग त्रस्त हैं। भाजपा के आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि अब आपके हाथ में भाजपा जैसी सांप्रदायिक पार्टी को सबक सिखाने का मौका है। बंगाल की दुर्गा को दिल्ली के महिषासुर को हराने और देश में शांति व समृद्धि फिर से स्थापित करने का मौका दें।

ममता बनर्जी को एक महान राजनैतिक व्यक्तित्व बताते हुए उन्होंने कहा कि दीदी ने हमेशा गरीबों की लड़ाई लड़ी हैं । 2011 में बंगाल की सत्ता में आने के बाद उन्होंने गरीबों के लिए बहुत काम किया है। राष्ट्रीय राजनीति में भी उन्होंने अहम भूमिका अदा की है। आज भाजपा के समर्थन का मतलब सांप्रदायिकता का समर्थन करना है।

पूर्व मेदिनीपुर जिले के हल्दिया टाउनशिप मैदान में आयोजित जनसभा में चंद्रबाबू नायडू ने तृणमूल प्रमुख को बंगाल की शेरनी का तमगा दिया। तृणमूल प्रत्याशी दिव्येंदु अधिकारी के समर्थन में आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि बंगाल की शेरनी ममता बनर्जी जल्द ही देश की शेरनी बनेगी। धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाने के लिए हम हर स्तर पर प्रयास कर रहे हैं।

पीएम मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी समेत तमाम ऐसे कदम उठाए, जिससे देश की अर्थ व्यवस्था ध्वस्त हो गई। हम मोदी को सत्ता से हटाने को प्रतिबद्ध हैं। इसके लिए हम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संपर्क में भी हैं।

यहां भी तेदेपा प्रमुख ने जमके दीदी की तारीफ की। सभा में नायडू ने अंग्रेजी में अपना वक्तव्य रखा, जिसका बांग्ला में अनुवाद परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने किया। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी विशाखापत्तनम में नायडू की सभा में गई थीं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप