Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: कम मतदान हुआ तो बीएलओ की होगी जवाबदेही

बीएलओ से उनके मतदान केंद्रों की वस्तुस्थिति की जानकारी ली गई। उन्हें निर्देशित किया गया कि अपने-अपने क्षेत्र के प्रत्येक मतदाता से वह व्यक्तिगत रूप से संपर्क करें।

By mritunjayEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 05:30 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 05:30 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019: कम मतदान हुआ तो बीएलओ की होगी जवाबदेही
Lok Sabha Election 2019: कम मतदान हुआ तो बीएलओ की होगी जवाबदेही
देवघर, जेएनएन। वैसे बूथ जहां पिछले चुनावों में कम मतदान हुआ, वहां मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए बीएलओ को विशेष रूप से जिम्मेदारी दी गई है। सोमवार को देवघर सदर प्रखंड मुख्यालय में सभी बीएलओ की बैठक की गई। कहा गया कि कम मतदान प्रतिशत के लिए बीएलओ की जवाबदेही होगी।
बीएलओ से उनके मतदान केंद्रों की वस्तुस्थिति की जानकारी ली गई। उन्हें निर्देशित किया गया कि अपने-अपने क्षेत्र के प्रत्येक मतदाता से वह व्यक्तिगत रूप से संपर्क करें। उन्हें मतदाता सूची में उनकी क्रम संख्या, मतदान हेतु पहचान पत्र के संदर्भ में आवश्यक दस्तावेज एवं अन्य जानकारियां दें। ताकि मतदाता, मतदान के लिए पूर्व से ही अपने आपको तैयार करें। जिस प्रकार मतदाता अन्य कार्यों की योजना पहले तैयार करते हैं और उनका क्रियान्वयन करते हैं, उसी प्रकार मतदान को अति आवश्यक मानते हुए वह इसके लिए भी पूर्व से तैयार रहें। अपने पास आवश्यक दस्तावेज रखें, ताकि मतदान के दिन सुगम व सुलभ रूप से मतदान कर सकें।
मतदान की तिथि 19 मई प्रत्येक मतदाता के जेहन में रच-बस जाए ऐसी अपील करें। स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी रवि कुमार व मीनाक्षी भगत ने कहा कि मतदान प्रतिशत कम रहने पर सीधे-सीधे बीएलओ को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। जिस मतदान केंद्र का प्रतिशत बेहतर होगा उनके बीएलओ को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.