धनबाद, जेएनएन। छुट्टी मनाने के नाम पर समय-समय पर अंतर्धान हो जाने को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है। कहा है, नरेंद्र मोदी पांच साल से प्रधानमंत्री के रूप में काम कर रहे हैं। 24 घंटे में 18 घंटे काम करते हैं। एक दिन भी छुट्टी नहीं ली है। जबकि राहुल गांधी जैसे ही पारा चढ़ता है छुट्टी मनाने विदेश चले जाते हैं। किसी को नहीं मालूम होता है कि विदेश में कहां हैं और क्या कर रहे हैं? उनकी मां भी ढूंढती रहती है।

शाह ने बुधवार को यहां नेहरू उद्यान, करकेंद में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। एक दिन पहले मंगलवार को राहुल गांधी ने धनबाद में रोड शो किया था। उनका हेलीकॉप्टर नेहरू उद्यान में ही उतरा था। उसी स्थान से शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और गठबंधन पर तीखे हमले किए। कहा, एयर स्ट्राइक के बाद दो जगह मातम छाया था, एक पाकिस्तान में और दूसरा राहुल बाबा एंड कंपनी गठबंधन में। कांग्रेस पार्टी आतंकियों से ईलू-ईलू कर सकती है, हम नहीं कर सकते। हमारी नीति स्पष्ट है, वहां से गोली आएगी तो यहां से गोला जाएगा।

सिंदरी में हो रहा खाद कारखाना का निर्माण, आइएसएम को आइआइटी का दर्जाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में धनबाद में हुए कार्यों को अमित शाह ने गिनाया। कहा, प्रधानमंत्री ने सिंदरी में खाद कारखाना का निर्माण शुरू किया। आइएसएम धनबाद को आइआइटी का दर्जा दिया गया। हमारी सरकार ने विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय का निर्माण किया है। केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार की वापसी का दावा करते हुए कहा, पूरे देश में अब तक 296 लोकसभा क्षेत्रों का मैंने दौरा किया है। देश के अलग हिस्सों में जब मैं गया तो भाषाएं बदली, पहनावा बदला, खानपान बदला लेकिन एक नारा नहीं बदला, वो नारा है-मोदी-मोदी। यह महज नारा नहीं है। यह देश के 125 करोड़ लोगों का मोदी के प्रति विश्वास है।
गरीबों का पांच लाख रुपये तक का मुफ्त में हो रहा इलाजः आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि पहले गरीब परिवार के लोग गंभीर बीमारी की स्थित में इलाज के अभाव में दम तोड़ देते थे। अब पांच लाख रुपये तक के मुफ्त में इलाज करा रहे हैं। 5 साल के अंदर मोदी ने 7 करोड़ गरीब माताओं के घर में गैस कनेक्शन देने का काम किया है। 8 करोड़ घरों में शौचालय बनवाकर गरीब माताओं और बेटियों को सम्मान से जीने का अधिकार दिया है।
यूपीए से ज्यादा मोदी के कार्यकाल में झारखंड का रखा गया खयालः शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने झारखंड के विकास के लिए पूरी मदद की है। दस साल के यूपीए कार्यकाल में झारखंड को 55, 253 करोड़ रुपये विकास के लिए मिले थे। जबकि मोदी के पांच साल के कार्यकाल में 3 लाख 7 हजार 523 करोड़ मिले हैं।
पीएन सिंह को भारी मतों से जिताने की अपील कीः शाह ने धनबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी पीएन सिंह को भारी मतों से जिताने की अपील की। उन्होंने जनता से कहा कि आपका एक-एक वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ को मजबूत करेगा। इससे पहले शाह के पहुंचने पर भाजपा नेताओं ने माला पहनाकर स्वागत किया। इस माैके पर भाजपा प्रत्याशी पीएन सिंह, मंत्री अमर बाउरी, मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, धनबाद के मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, महामंत्री संजय झा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष अमलेश सिंह, मुकेश पांडेय, सरिता श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: mritunjay