रांची, राज्‍य ब्‍यूरो।  Lok Sabha Election 2019 -  राष्ट्र रक्षा  व  जनता की सुरक्षा भाजपा की पहली प्राथमिकता है। इस बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर दिया जाएगा। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कही। वे शनिवार को स्थानीय शिवाजी मैदान में भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

शाह ने अपना भाषण भारत माता की जय के नारे के साथ शुरू किया। उन्होंने  पलामू के शहीद स्वतंत्रता सेनानी नीलांबर-पीतांबर  व  राजा मेदिनीराय  के नाम के साथ संबोधन को आगे बढ़ाया। शाह ने एक ओर मोदी द्वारा किए गए कार्यों का बखान किया तो दूसरी ओर राहुल गांधी पर तंज कसे। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा एंड कंपनी आज भी गरीबी मिटाने का नारा लगा रही है।

इसी दल के पूर्व के सभी  प्रधानमंत्री गरीबी मिटाने का नारा लगाते रहे, लेकिन गरीबी किसी ने नहीं हटाई। इसके उलट कांग्रेस ने सीधे गरीबों को ही हटाने का काम किया। उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने  घटना के 13वें दिन जवानों की शहादत का बदला लिया। हमारी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को  बर्बाद किया।

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जब भारतीय फौज ने पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया तो पाकिस्तान  के साथ-साथ राहुल गांधी एंड कंपनी को यह बेहद  खराब लगा। महागठबंधन के घरों में मातम छा गया। आवाज उठाई कि बदला क्यों लिया गया। बातचीत क्यों नहीं की गई। शाह ने लोगों से पूछा कि क्या पाकिस्तान में घुसकर  आतंकवादियों को मार गिराना उचित नहीं था।

भीड़ ने जवाब  दिया-  हां, सही था। उन्होंने मोदी सरकार की केंद्रीय योजनाओं का बखान एक सांस में कर डाला। केंद्र की प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, गैस चूल्हा आदि केंद्रीय योजनाओं को गिनाया। भाषण के अंत में झारखंड की रघु़वर  सरकार की उपलब्धियां  गिनाई। कहा कि वे उपलब्धियां  गिनाते-गिनाते  थक जाएंगे पर पूरा नहीं होगा। इससे पहले पलामू पहुंचने पर अमित शाह का मंच पर जोरदार स्वागत किया गया।

सभा में पलामू के भाजपा प्रत्याशी वीडी राम का संबोधन शुरू हो गया है। वे बतौर सांसद पांच साल का लेखा जोखा पेश कर रहे हैं। राम ने कहा कि पलामू व गढ़वा जिला अकाल सुखाङ पीङित रहा है। बता दें कि अमित शाह झारखंड में दूसरे दौर का दौरा तीन मई को करेंगे। वे इस दिन रांची, खूंटी और कोडरमा में जनसभा करेंगे। अमित शाह शनिवार को वाराणसी से सीधे मेदिनीनगर जाएंगे। वे वापसी में रांची होते हुए ओडिशा जाएंगे।

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप