नई दिल्ली, प्रेट्र/आइएएनएस। लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने बताया कि पार्टी 'फिर एक बार, मोदी सरकार' के नारे के साथ मैदान में उतरेगी। पार्टी का अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार के पांच साल के प्रदर्शन पर केंद्रित रहेगा। इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा, ईमानदारी और बड़े फैसले लेने की क्षमता समेत विभिन्न मुद्दे उठाए जाएंगे।

थीम के बहाने विपक्ष पर हमला
चुनावी अभियान की थीम पर चर्चा करते हुए जेटली ने विपक्ष पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जनता को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भरोसेमंद व परखी हुई सरकार और विपक्ष के महामिलावट के बीच चुनाव करना है। जनता को एक कप्तान या 11 खिलाड़ियों की टीम वाली सरकार या 40 कप्तानों वाली टीम के बीच फैसला लेना है। जेटली ने कहा कि पांच साल में सरकार ने वादों को पूरा करके दिखाया है।

चुनाव का स्‍लोगन और वीडियो जारी
जेटली के साथ संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव भी उपस्थित रहे। इस दौरान चुनाव के लिए स्लोगन और वीडियो भी जारी किए गए। जेटली ने कहा कि गरीब और मध्यम वर्ग भाजपा के चुनाव अभियान के केंद्र में रहेंगे। जेटली ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में मध्यम वर्ग का जिक्र नहीं होने को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र में मध्यम वर्ग की चिंता करना तो दूर की बात है, कांग्रेस के कुछ सलाहकार इस वर्ग पर ज्यादा टैक्स लगाने की बात भी कर रहे हैं। मोदी सरकार ने लगातार इस वर्ग पर टैक्स का बोझ कम किया है।

विपक्ष कर रहा त्रिशंकू संसद की उम्‍मीद
2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिले पूर्ण बहुमत पर जेटली ने कहा कि इससे सरकार को राष्ट्रीय सुरक्षा, भ्रष्टाचार और काला धन जैसे मामलों में बड़े फैसले लेने की ताकत मिली। विपक्ष के कई नेता त्रिशंकू संसद की उम्मीद कर रहे हैं। जेटली ने कहा, 'देश फैसला कर चुका है कि कमजोर सरकार देश के हित में है या बहुमत वाली सरकार का फैसले लेने में सक्षम प्रधानमंत्री।' उन्होंने महंगाई दर कम रखने, टैक्स बेस बढ़ाने, मध्यम वर्ग पर टैक्स कम करने और जनकल्याण की योजनाओं पर खर्च बढ़ाने जैसे कदमों का जिक्र भी किया।

तीन थीम पर होगा प्रचार
'फिर एक बार, मोदी सरकार' के स्लोगन के साथ-साथ पार्टी तीन थीम पर प्रचार करेगी। पहली थीम है 'काम करने वाली सरकार'। दूसरी थीम है 'ईमानदार सरकार' और तीसरी थीम है 'बड़े फैसले लेने वाली सरकार'।

कैंपेन सॉन्ग भी किया जारी
स्लोगन और थीम के साथ-साथ भाजपा ने अपना कैंपेन सॉन्ग भी लॉन्च किया है। इसके बोल हैं - चलो एक बार फिर हम मोदी सरकार बनाते हैं, गर्व के साथ देश को आगे बढ़ाते हैं, फिर से कमल खिलाते हैं। पार्टी ने उज्ज्वला और सौभाग्य योजना समेत विभिन्न योजनाओं को लेकर वीडियो भी जारी किए हैं।

आज आएगा भाजपा का संकल्प पत्र
भाजपा सोमवार को अपना संकल्प पत्र जारी कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में इसे जारी किया जाएगा। इस अवसर पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे। पार्टी ने संकल्प पत्र तैयार करने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में 20 सदस्यीय कमेटी बनाई थी। संकल्प पत्र तैयार करने के लिए आम लोगों के सुझाव भी लिए गए हैं।

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप