Move to Jagran APP

बंगाल में चुनावी हिंसा : भाजपा ने खटखटाया निर्वाचन आयोग का दरवाजा, टीएमसी ने केंद्रीय बलों पर लगाए आरोप

पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा पर भाजपा ने निर्वाचन आयोग से सभी बूथों पर केंद्रीय बलों के तैनाती की मांग की है वहीं टीएमसी ने केंद्रीय बलों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 01:40 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 03:15 PM (IST)
बंगाल में चुनावी हिंसा : भाजपा ने खटखटाया निर्वाचन आयोग का दरवाजा, टीएमसी ने केंद्रीय बलों पर लगाए आरोप
बंगाल में चुनावी हिंसा : भाजपा ने खटखटाया निर्वाचन आयोग का दरवाजा, टीएमसी ने केंद्रीय बलों पर लगाए आरोप

नई दिल्‍ली, एजेंसी। केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी समेत भाजपा नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मिला और पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा का मुद्दा उठाया। अधिकारियों से मिलने के बाद नकवी ने कहा कि हमने आयोग के सामने पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा का मुद्दा उठाया और सभी पोलिंग बूथों पर केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की ताकि राज्‍य में स्‍वतंत्र और निष्‍पक्ष चुनाव कराया जा सके।  

loksabha election banner

भाजपा नेता ने कहा कि हमने निर्वाचन आयोग (Election Commission) से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress chief Rahul Gandhi) द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ की गई टिप्पणी का मसला भी उठाया और बयान पर नाराजगी जताई। राहुल गांधी का बयान आधारहीन और अपमानजनक है। राहुल का बयान चुनावी कानूनों का उल्‍लंघन है। 

वहीं तृणमूल कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर केंद्रीय सुरक्षा बलों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। टीएमसी ने कहा है कि केंद्रीय बलों ने पोलिंग बूथ के भीतर फायरिंग के जरिए मतदाताओं में भय पैदा किया है। केंद्रीय बलों के जवान मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में वोट करने का आग्रह भी कर रहे हैं। पार्टी ने लिखा है कि केंद्रीय सुरक्षा बल मुरारोई और बीरभूम में पोलिंग बूथ के भीतर घुस गए और लोगों को मतदान करने बाधा पैदा करने का काम किया। 

बता दें कि पिछले चरणों की तरह इस बार भी पश्चिम बंगाल से चुनावी हिंसा की खबरें आ रही हैं। आसनसोल में कुछ लोगों ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की कार का शीशा तोड़ दिया। हालांकि, इस हमले में भाजपा नेता को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर हिंसा करने का आरोप लगाया है। कुछ अन्‍य मतदान केंद्रों पर भी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और सुरक्षाबलों के बीच झड़पों के समाचार हैं। 

इसके अलावा, आसनसोल के जेमुआ स्थित मतदान केंद्र संख्या-222 और 226 पर ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। लोगों का आरोप है कि इन केंद्रों पर केंद्रीय बलों की पर्याप्‍त मौजूदगी नहीं है। यहां मतदाताओं के विरोध को देखते हुए मतदान स्थगित कर दिया गया है। वहीं केतुग्राम में शिकायत पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने यहां के पीठासीन अधिकारी को हटा दिया है। साथ ही, विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.