Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: बंगाल बनाएगी केंद्र में सरकार : ममता बनर्जी

Lok Sabha Election 2019 मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को लोकसभा सीट से तृणमूल प्रत्याशी कन्हैयालाल अग्रवाल के समर्थन में रायगंज के स्टेडियम में जनसभा को संबोधित किया।

By BabitaEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 01:20 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 01:20 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019: बंगाल बनाएगी केंद्र में सरकार : ममता बनर्जी
Lok Sabha Election 2019: बंगाल बनाएगी केंद्र में सरकार : ममता बनर्जी

उत्तर दिनजापुर/रायगंज, जेएनएन। बंगाल ही केंद्र में सरकार बनाएगा। केंद्र से मोदी की दुर्योधन की सरकार को हटाना हमारा एकमात्र लक्ष्य है। मोदी सरकार भारत की अस्मिता का लुटेरा है। प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को रायगंज लोकसभा सीट से तृणमूल प्रत्याशी कन्हैयालाल अग्रवाल के समर्थन में रायगंज के स्टेडियम मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं। उन्होंने अपने 30 मिनट के भाषण में प्रधानमंत्री मोदी के ऊपर 30 बार से अधिक तंज कसा।

loksabha election banner

इस क्रम में उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी फासीवाद का सम्राट है, यदि हिटलर जीवित होता तो देखकर आत्महत्या कर लेता। वे कभी गुजरात और महाराष्ट्र से बिहारी को भगाता है तो असम से बंगाली को हटाता है। एनआरसी लागू करने की धमकी देकर बंगाल की जनता को डराना चाहता है। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि हिम्मत है तो बंगाल के एक भी लोग को हाथ लगा के देख क्या हाल करके छोड़ते हैं।

इस सभा में एक बात खास रही कि मुख्यमंत्री ने ज्यादातर भाषण हिन्दी भाषा में दिया। इसलिए लोगों ने मजा लेकर सुना। उन्होंने कहा कि भाजपा हिन्दू के हिमायती का दावा करती है और असम से दो लाख हिन्दू बंगाली को भगा दिया। सेना के प्रति लगाव दिखाती है और उसे बिना रक्षा कवच के मरने के लिए छोड़ दिया। सेना हमारे देश का वीर सपूत है, उनके प्रति सम्मान सर्वोपरि है।लेकिन मोदी कहना है कि सेना सिर्फ भाजपा से ताल्लुक रखते हैं।

सेना देश की रक्षा करने के लिए तटस्थता से प्रस्तुत हैं लेकिन मोदीजी की मिथ्याचारी सरकार सेना की सुरक्षा प्रदान करने में विफल रही है। जिसने गांधीजी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, विवेकानंद आदि को भुला दिया वह देश प्रेम की बात करती है। जिसने धर्म के नाम पर, क्षेत्र के नाम पर, जाति के नाम पर देश को बांटने पर आमदा हो, उसके मुंह से 'सबका साथ और सबका विकास शोभा' नहीं देता। जिसने अपनी पार्टी में चोर-डकैत का जमावड़ा कर रखा हो वह खुद को पाक साफ बता रहे हैं। उन्होंने अपील की कि कांग्रेस, माकपा, भाजपा सब आपस में एक है, इसलिए इन्हें वोट देना बेकार है, एकमात्र तृणमूल कांग्रेस ही भाजपा की अशुभ शक्ति से लड़ रही है। इसलिए तृणमूल कांग्रेस को वोट दें।

रायगंज से बार-बार कांग्रेस और माकपा को जिताया लेकिन लाभ क्या हुआ? तृणमूल ने यहां विकास की झड़ी लगा दी है। उत्तर दिनाजपुर जिला ही नहीं उत्तर बंग का चेहरा ही खुशहाली से आप्लवित है। इस सभा में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थकों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और तृणमूल के प्रति अपना समर्थन जताया। हालांकि अहले सुबह से हो रही थम-थम की बारिश ने ममता की सभा पर पानी फेरने की हालात बनाये, लेकिन ममता बनर्जी को सुनने के लिए काफी तादात में लोग उपस्थित थे। 

रायगंज के बाद मुख्यमंत्री ने अदालत मैदान में भी जनसभा की। इस जनसभा में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पांच साल में करोड़ों नौकरियां देने की बात कही गयी थी, लेकिन भाजपा के शासन में बेरोज़गारों की संख्या बढ़ी है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और माकपा पर भी निशाना साधा। भाजपा ताकत के दम पर चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस बिना संघर्ष किए हुए एक इंच भी जमीन पूरे भारत में नहीं छोड़ने वाली है। 

किसान और युवाओं के लिए भाजपा फेल

भाजपा के शासनकाल में 12 हजार किसानों ने आत्महत्या की। हर साल नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ बेरोजगारों को नौकरी देने की बात कही थी, जबकि भाजपा के शासनकाल में रोजगार तो किसी को नहीं मिला जो लोग नौकरी कर रहे थे उनकी नौकरी भी चली गई । हजारों लोग बेरोजगार हो गए। भाजपा ने देश को बेच दिया है। 

केंद्रीय एजेंसी के नाम पर डरा रही है भाजपा

लोगों को डरा धमकाकर विभिन्न पार्टियों के नेताओं और कार्यकर्ताओं को विभिन्न केंद्रीय एजेंसी सीबीआइ, ईडी आदि के माध्यम से डराना चाहती है। भाजपा ने चोरों लुटेरा समाज विरोधियों को आश्रय दिया है। मगर वह डरने वाली नहीं है बंदूकों और बमबारी को झेल चुकी है।

बनारस से हारेंगे मोदी, नहीं हुआ विकास

प्रधानमंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र बनारस की गंगा नदी की सफाई नहीं की। कोई विकास नहीं हुआ। इस बार मोदी बनारस से खुद ही चुनाव हारेंगे। हमने तो सभी धर्मस्थली चाहे तारापीठ हो या तारकेश्र्वर मंदिर हो या मस्जिद अथवा अन्य धर्म के धर्मस्थल हो, सबको आदर व सम्मान करते हुए उसके सौंदर्यीकरण के लिए कार्य किया। उसकी जरूरतों को पूरा किया। 

राम मंदिर नहीं बना पायी भाजपा

भाजपा पांच साल में राम मंदिर नहीं बना पाई, जिसका भाजपा ने वादा किया था, वह भूल गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साढ़े चार साल विदेशों में घूमते रह गए। देश को भूल गए। भाजपा के कार्यकाल में आतंकवादी हमले अधिक हुए। जवान शहीद हो रहे है। भाजपा राष्ट्रवाद की बात कर रही है। भाजपा सभी तरफ हार को देख कर बंगाल को जितने की बात करती है।

पीएम अपना ही फिल्म बनवा कर सस्ती पब्लिसिटी लूट रहे है

भाजपा को न बंगाल की लड्ड् मिलने से रहा, दिल्ली का लड्डू भी नहीं मिलेगा। प्रधानमंत्री सस्ती पब्लिसिटी लूट रहे हैं। अपने नाम पर सिनेमा बनवा रहे हैं, दुकानों को खुलवा रहे हैं। बंदी और जीएसटी लादकर आम लोगों से लेकर छोटे-बड़े व्यवसायी ,सबको परेशान किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री कुछ मीडिया हाउस को मैनेज कर चुनाव जीतना चाहती है। देशवासियों को वादाखिलाफी करने वाले, जुमला वाला चौकीदार नहीं चाहिए, देश को एक अच्छा नेता चाहिए जो देश को एक सूत्र में बांध कर देश का सार्वजनिक विकास कर सके।सभी को एक साथ लेकर चल सके, ऐसा प्रधानमंत्री चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, पंजाब, तमिल नाडू,केरला बंगाल सब जगह से हारेगी। ऐसे में केंद्र में कैसे सरकार बनायेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.