जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। Jamshedpur, Jharkhand Lok  Sabha Election 2019 जमशेदपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु स्वीप के तहत विभिन्न प्रकार से मतदाताओं को मतदान करने हेतु जागरूक करने का प्रयास किया गया। जिला प्रशासन को इसमें काफी सफलता मिली। इसके परिणाम स्वरूप जिले में 67.17 प्रतिशत मतदान हुआ।

मतदाता जागरूकता का असर ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा रहा। ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 74 प्रतिशत मतदान हुआ। जिला प्रशासन ने मतदाता जागरूकता अभियान के दौरान एलान किया था कि दो लकी मतदाता को चार दिन और तीन रात के लिए गोवा टूर पर भेजा जाएगा। इस क्रम में जनरल ऑब्जर्वर, जिला निर्वाचन पदाधिकारी और सभी एआरओ की उपस्थिति में दोनों लकी मतदाता का चयन रेंडमाइजेशन के माध्यम से किया गया। बहरागोड़ा की बाहा मुर्मू पति- पूर्णचन्द्र मुर्मू, निवासी मुटुरखाम, जाड़ापाल का चयन गोवा टूर के लिए हुआ है। वहीं पोटका के राजू पात्रो निवासी मनसा मंदिर रोड बागबेड़ा का चयन भी गोवा टूर के लिए किया गया।

गोवा की सैर बिल्कुल मुफ्त

दोनों को जिला प्रशासन गोवा टूर पर भेजेगा। उनके आने-जाने और गोवा में थ्री स्टार होटल में रहने की व्यवस्था जिला प्रशासन करेगा। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित करने के उद्देश्य से यह एलान किया गया था। इस अवसर पर अपर उपायुक्त, निदेशक डीआरडीए, निदेशक एनईपी, एसओआर, डीईओ, डीएसई सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस