Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019 : जुमे की नमाज संग मुस्लिम मतदाताओं को साध गए अजहरुद्दीन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर से नेता बने अजहरुद्दीन शुक्रवार को प्रयागराज में थे। अपने चुनावी दौरे के दौरान उन्‍होंने मस्जिद में नमाज अदा करने के बाद कांग्रेस के समर्थन में वोट की अपील

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 08:36 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 08:36 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019 : जुमे की नमाज संग मुस्लिम मतदाताओं को साध गए अजहरुद्दीन
Lok Sabha Election 2019 : जुमे की नमाज संग मुस्लिम मतदाताओं को साध गए अजहरुद्दीन
प्रयागराज, जेएनएन। अंतररार्ष्ट्रीय क्रिकेटर से नेता बने अजहरुद्दीन शुक्रवार को चौक स्थित जामा मजिस्द पहुंचे। यहां उन्होंने जुमा की नमाज अदा की। इसके बाद उन्होंने लोगों से हाथ मिलाते हुए उनका हालचाल पूछकर मुस्लिम मतदाताओं को साधने की कोशिश की। दरअसल, यहां मुस्लिम मतदाता निर्णायक स्थिति में हैं लेकिन वे किधर जाएंगे अभी यह तस्वीर साफ नहीं है। 
इलाहाबाद संसदीय सीट में करीब सवा दो लाख मुस्लिम मतदाता हैं
इलाहाबाद संसदीय सीट में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या करीब सवा दो लाख है। फूलपुर में पौने तीन लाख के आसपास मुस्लिम मतदाता हैं। मुस्लिम वोट अपने पाले में करने के लिए सभी सियासी दलों के प्रत्याशी ऐड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। कांग्रेस के लिए संतोष की बात यह है कि प्रमुख दलों में कांग्रेस की तरफ से इकलौते मुस्लिम सेलीब्रिटी अजहरुद्दीन दिखे जो प्रचार करने यहां पहुंचे। चौक स्थित जामा मस्जिद के इमाम कारी मकबूल ने जुमे की नमाज अदा कराई। 
 
लोगों में आकर्षण का केंद्र रहे अजहर
जिस वक्त अजहरुद्दीन नमाज अदा कर रहे थे, सभी पीछे मुड़कर बार-बार उन्हें निहार रहे थे। कई लोग हाथ भी मिलाने पहुंचे। इस पर उन्होंने सभी को मना किया। उन्होंने सबको टोकते हुए कहा कि नमाज के वक्त इन सब चीजों से बचना चाहिए। नमाज अदा करने के बाद सभी से मुलाकात की और हाथ मिलाकर उनका हाल पूछा। इसके बाद कांग्रेस के समर्थन में मतदान करने की अपील की। 
 
कांग्रेस कार्यकर्ताओं में सेल्फी की होड़
इस दौरान कांग्रेसियों में उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ मरी रही। यहां मुस्लिम मतदाताओं को साधने के बाद वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला के साथ इलाहाबाद संसदीय सीट के प्रत्याशी योगेश शुक्ला के समर्थन में मेजा एवं कोरांव में सभा में पहुंचे। नमाज अदा करने के दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव इरशाद उल्ला, नफीस अनवर, परवेज अख्तर अंसारी, अभिन्न वाष्र्णेय समेत काफी संख्या में कांग्रेसी रहे।
 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.