श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। कुलगाम में सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान में बाधा डाल रहे हिंसक तत्वों को खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलों को कोयमू और बुगाम में बल प्रयोग करना पड़ा। हिंसक झढ़पों में दो लोगों के जख्मीहोने की सूचना है। लेकिन पुलिस ने इस तथ्य की पुष्टि नहीं की है।

गौरतलब है कि देश के संवेदनशील लोसभा क्षेत्रों में एक अनंतनाग-पुलवामा संसदीय क्षेत्र में आज दूसरे चरण के तहत जिला कुलगाम में मतदान हो रहा है आतंकी व अलगाववादी संगठनों ने चुनाव बहिष्कार का फरमान जारी कर रखा है। पूरे जिले में मतदान को सुरक्षित तरीके से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने सुरक्षा का व्यापक प्रबंध कर रखा है।

आज सुबह मतदान शुरु होने के बाद पहले तीन घंटों में बुगाम में एक भी वोट नहीं पड़ाथा। बुगाम स्थित गर्वनमेंट हायर सैकेंडरी स्कूल में 3444 मतदाताओं के लिए पांच मतदान केंद्र स्थापित किए थे। लेकिन सुबह दस बजे तक एक भी वोटनहीं पड़ा था। कोयमू,रेडवनी और खुडवनी में 12 मतदान केंद्र बनाए गएहैं,लेकिन सुबह 10बजे तक सिर्फ छह ही वोट पड़े थे।

बुगाम और कोयमू में चुनाव बहिष्कार समर्थक तत्वों ने भड़काऊ नारेबाजी करते हुए मतदान केंद्रों पर पथराव करते हुए भीतर दाखििल होने का प्रयास किया। लेकिन वहां तैनात सुरक्षाबलों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हिंसक तत्वों को वहां से खदेड़ा। पथराव कर रही भीड़ पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों को लाठियों और आंसूगैस का सहारा लेना पड़ा।हालांकि पुलिस ने पुष्टिनहीं की है,लेकिन दो लोगों के जख्मीहोने की सूचना है।

इस बीच, खंडीपहाड़ी में मतदान केंद्र 77 में पंजीकृत 576 में से 21 और खंडीपहाड़ी में मतदान केंद्र 79 में 1043 मतदाताओं में से मात्र 47 ने ही सुबह दस बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। सुबह दस बजे तक वनपोरा में मतदान केंद्र 21ए में 660 में 21, वनपोरा बी में 649 में से तीन और सोफीगुंड में 660 में सिर्फ 22 वोट पड़े थे। पूरे जिले में सुबह दस बजे तक मात्र 2.8 प्रतिशत मतदान हुआ था।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप