Move to Jagran APP

BJP की जीत पर असुद्दिन औवेसी ने दी प्रतिक्रिया, कांग्रेस के लिए कही ये बात

एआईएमआईएम प्रमुख असुद्दीन औवैसी ने बीजेपी की प्रचंड जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जहां भी क्षेत्रीय दल थे वहां भाजपा को रोक दिया गया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 24 May 2019 01:41 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 01:41 PM (IST)
BJP की जीत पर असुद्दिन औवेसी ने दी प्रतिक्रिया, कांग्रेस के लिए कही ये बात
BJP की जीत पर असुद्दिन औवेसी ने दी प्रतिक्रिया, कांग्रेस के लिए कही ये बात

नई दिल्ली, एएनआई। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के नतीजे सामना सामने आ ही गए है। बीजेपी ने 2014 के मुकाबले, इस बार भारी बहुमत हासिल की है। इसी बीच एआईएमआईएम प्रमुख असुद्दीन औवैसी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जहां भी क्षेत्रीय दल थे वहां भाजपा को रोक दिया गया है। भाजपा ने 300 में से 177 सीटें वहां जीती है जहां कांग्रेस उनके खिलाफ थी। अगर इसके बाद भी यदि कोई कहता है अकेले बीजेपी को देश पर शासन करने का अधिकार है, तो मुझे नहीं लगता की इसका कोई मूल्य है।   

loksabha election banner

ओवैसी ने उठाए विपक्ष की एकता पर सवाल
ओवैसी ने विपक्ष की एकता और रणनीति पर सवाल करते हुए कहा कि विपक्ष बस राष्ट्रवाद के मुद्दे पर भाजपा का मुकाबला नहीं कर सकते है। विपक्ष के भाजपा का सामना करने के लिए नए तरीके से रणनीति बनानी होगी। उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में भाजपा का मुद्दा राष्ट्रवाद था और विपक्ष इसके खिलाफ रणनीति बनाने में नाकामयाब रहा। हालांकि औवेसी ने यह भी कहा कि भाजपा की जिम्मेदारी अब और बढ़ गई है। पार्टी को अब अपनो वादों को पूरा करना होगा। वरना जिस तरह से लोग इस पार्टी को आसमान पर ले गए है वैसे ही इसे नीचे भी ले आएंगे। इससे पहले वह कई बार ईवीएम को लेकर भी सवाल उठा चुके हैं। जिस वक्त गिनती जारी थी और भाजपा बहुमत की ओर बढ़ रही थी तब ओवैसी ने कहा था कि इस बार भाजपा ने ईवीएम में नहीं बल्कि हिंदुओं के दिमाग में हेराफेरी की है। 

भाजपा ने 542 में से 302 सीटें जीत ली हैं और 1 पर वह आगे चल रही है। इस तरह अकेले भाजपा के खाते में 303 सीटें आ रही हैं। वहीं कांग्रेस महज 52 सीटों पर सिमट कर रह गई है। इतनी ही नहीं कई जगहों पर तो कांग्रेस ने अपने खाता तक नहीं खोल पाई है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.