Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव: औवैसी का तंज- लैला-मजनू से कम नहीं PM मोदी व CM नीतीश की आशिकी

एआइएमआइएम प्रमुख असदउद्दीन ओवैसी ने बिहार के किशनगंज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर तंज कसे। उन्‍होंने दोनों पर कई गंभीर आरोप लगाए।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 09:30 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 03:36 PM (IST)
लोकसभा चुनाव: औवैसी का तंज- लैला-मजनू से कम नहीं PM मोदी व CM नीतीश की आशिकी
लोकसभा चुनाव: औवैसी का तंज- लैला-मजनू से कम नहीं PM मोदी व CM नीतीश की आशिकी

किशनगंज [जेएनएन]। एआइएमआइएम प्रमुख असदउद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के बीच के संबंध को 'लैला-मजनू का प्‍यार' करार दिया। कहा कि इसमें कौन 'लैला' है और कौन 'मजनू' यह मत पूछिए। ओवैसी ने शनिवार को बिहार के किशनगंज स्थित पोठिया, ठाकुरगंज और बहादुरगंज में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री पर जमकर तंज किए। साथ ही, कांग्रेस पर भी निशाना साधा। वे किशनगंज लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्‍याशी अख्तरुल ईमान के पक्ष में चुनाव प्रचार करने आए थे।
पीएम मोदी व सीएम नीतीश पर जमकर किए तंज
किशनगंज में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी की आशिकी बड़ी मजबूत आशिकी है। इन दिनों दोनों के बीच लैला-मजनू से भी ज्यादा मोहब्बत है, लेकिन इसमें लैला कौन है और मजनू कौन है, ये आप खुद तय कीजिए।
औवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की लव स्‍टोरी लैला-मजनू की तरह है। उन्‍होंने दोनों को संबोधित करते हुए कहा कि जब उनकी लव स्‍टोरी लिखी जाएगी, तो उसमें संप्रदायों के बीच नफरत फैलाने की कहानी भी लिखी जाएगी। कहा कि जब से दोनों एक साथ आए, हिन्दुस्तान में हिन्दू-मुस्लिम तनाव पैदा हुआ।

loksabha election banner

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: दूसरे चरण में होने वाली है सीएम नीतीश की अग्निपरीक्षा, जानिए

'नीतीश ने कुर्सी के लिए बदला पाला, मोदी ने किए झूठे वायदे'
ओवैसी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कुर्सी के लिए पाला बदलने का आरोप लगाया। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जनता से झूठे वायदे कर गुमराह करने की बात कही। कांग्रेस पर सीधे हमला करते हुए ओवैसी ने कहा कि जब तीन तलाक बिल लोकसभा में पेश किया जा रहा था, उस वक्त स्थानीय सांसद मौलाना असरारुल हक कासमी को कांग्रेस ने बोलने तक नहीं दिया था, जिसे मौलाना ने स्वयं खुले मंच से स्वीकार किया था।
नोटबंदी से बर्बाद हुए गरीब, नहीं आए अच्‍छे दिन
पार्टी प्रत्याशी अख्तरुल ईमान के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नोटबंदी के फैसले के कारण देश के गरीब बर्बाद हो गए। मोदी के अच्छे दिन देश में कहीं नहीं दिखे। पांच साल बीतने के बाद भी लोगों के खाते 15 लाख रुपये नहीं आए। जीएसटी से व्यापार बर्बाद हो गया।
कांग्रेस पर भी किया हमला
कांग्रेस पर भी हमला करते हुए ओवैसी ने कहा कि उसने लंबे अरसे से मुसलमानों को वोट बैंक के रूप मे इस्तेमाल किया, लेकिन मुसलमानों का पिछड़ापन व बदहाली दूर नहीं किया। तीन तलाक के मुद्दे पर कांग्रेस के 45 सांसद रहने के बावजूद उन्होंने संसद मे मोदी का साथ दिया।
सीमांचल को सभी ने ठगा
उन्होंने बिहार में कानून का राज होने से इनकार किया तथा कहा। कहा कि सीमांचल के लोगों को आजादी के बाद से सभी राजनीतिक दलों ने विकास और जात-पात के नाम पर ठगने का काम किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन के नाम पर वोट लेकर नरेंद्र मोदी के पाले में जाकर राज्य की जनता को धोखा दिया।
उन्‍होंने कहा कि अब नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.