खूंटी, जासं। Lok Sabha Election 2019 - राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा चुनाव 2019 में खूंटी से भाजपा के उम्‍मीदवार अर्जुन मुंडा गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र में चुनावी दौरे का आगाज करने पहुंचे। यहां से उन्होंने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए सबसे पहले भाजपा के आठ बार के सांसद और अपने राजनीतिक गुरु कडि़या मुंडा से उनके घर जाकर मुलाकात की । अर्जुन मुंडा एक बजे दिन में सांसद कडिय़ा मुंडा के अनिगड़ा स्थित आवास पहुंचे। उनसे चुनाव मुद्दे पर विस्‍तार से वार्ता की। इस दौरान संसदीय क्षेत्र के कई लोगाें से भी उन्‍होंने मुलाकात की।

आम्रेश्वर धाम मंदिर में की पूजा-अर्चना
कड़‍िया मुंडा से इससे पूर्व उन्होंने आम्रेश्वर धाम मंदिर में पूजा-अर्चना की। उनके साथ उनकी धर्मपत्नी मीरा मुंडा भी थीं। दोनों ने एक साथ पूजा की। मीरा मुंडा ने माता के चरणों में चुनरी चढ़ाई। 

खूंटी में उनका पदयात्रा एवं आमसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। वे जिला भाजपा कार्यकारिणी समिति के साथ बैठक भी करेंगे। खूंटी से भाजपा उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद अर्जुन मुंडा का यह पहला दौरा है। भाजपा कार्यकर्ता इसके लिए जोर-शोर से तैयारी में लगे हुए थे।

उधर खूंटी जिला प्रशासन की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान के तहत पेट्रोल पंप, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, बस स्टैंड, हाट-बाजार एवं अन्य सार्वजनिक स्थलों पर स्टीकर अभियान चलाया जा रहा है। सिमडेगा में संत अन्ना प्राथमिक विद्यालय में मतदान प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सिमडेगा में चुनाव तैयारी से संबंधित मुद्दे को लेकर डीसी जिले के पदाधिकारियों संग बैठक करेंगी।

पूर्व लोकसभा उपाध्‍यक्ष और खूंटी संसदीय क्षेत्र से आठ बार सांसद रहे क‍ड़‍िया मुंडा से आशीर्वाद लेते झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री अर्जुन मुंडा।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस