गोरखपुर/देवरिया, प्रभात कुमार पाठक। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने देवरिया में चुनावी जनसभा में कांग्रेस, सपा-बसपा एक-एक कर निशाना साधा। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को इंगित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में देश के जवानों का दुश्मन सिर काटते रहे और मौनी बाबा चुप रहे। भाजपा ने पांच के अपने शासन में जवानों की शहादत का बदला दुश्मन में घर में घुसकर लिया। भाजपा की सरकार बनी तो हम कश्मीर से कन्याकुमारी व कोलकाता से कच्छ तक एक-एक आतंकवादियों का सफाया करेंगे। कांग्रेस, सपा-बसपा के पास न तो नेता है और न ही कोई नीति। एक तरफ नरेंद्र मोदी हैं जिनके पास भारतीय जनता पार्टी के देशभक्तों की टोली है।
भाजपा अध्यक्ष गुरुवार को देवरिया के राजकीय इंटर कालेज के मैदान में भाजपा प्रत्याशी डा. रमापति राम के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्हाेंने कहा कि राहुल बाबा व अखिलेश के मित्र उमर अब्दुला ने अभी कुछ ही स्टेटमेंट दिया था कि कश्मीर में दूसरा प्रधानमंत्री होगा। आप ही बताएं कि ऐसा हो सकता है क्या? ये लोग देश से कश्मीर को अलग करना चाहते हैं। सभी कान खोलकर सुन लो कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा। केंद्र में दुबारा सरकार बनते ही हम धारा 370 कश्मीर से हठा लेंगे।
शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक किया तो मायावती-अखिलेश और राहुल बाबा के कार्यालयों में मातम फैल गया। उन्होंने सवाल किया कि मारे गए आतंकवादियों से इनको क्यों परेशानी हुई? इनके चेहरे क्यों मुरझा गए? ये छाती क्यों पीट रहे थे? राहुल बाबा के गुरु सैम पित्रोदा ने कहा कि अापने बम क्यों गिराएं, पहले बच्चों से बात कर लेनी चाहिए थी। सभी लोग कान खोलकर सुन लो। पाकिस्तान से गोली आएगा तो भारत से गोला जाएगा। ईट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा। क्योंकि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार है। भाजपा ही देश को सुरक्षित कर सकती है। पांच साल और दे दीजिए उत्तर प्रदेश को देश का नंबर एक राज्य बनाएंगे।

यूपी में सपा की सरकार थी तो गुंडे पुलिस पर हमला करते थे। आज पुलिस के सामने हाथ जोड़े खड़े रहते हैं। योगी सरकार ने गुंडों को उलटा लटकाकर पीटा। मैंने कहा पकड़ लो, इनकाउंटर मत करना। योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को गुंडों से मुक्त कराया। हम सबका साथ, सबका विकास करना चाहते हैं।
कहा कि मैं नरेंद्र मोदी को नजदीक से जनता हूं। राहुल बाबा मोदी का हिसाब मांग रहे हैं। आप तो 55 साल सत्ता में रहे हो आप तो हिसाब दीजिए। देवरिया की जनता आपसे हिसाब मांग रही हैं। नरेंद्र मोदी सरकार पिछड़ा, दलितों का आरक्षण कम किए बगैर अगड़ाें को दस फीसद आरक्षण दिया। नरेंद्र मोदी ने किसानों, युवाओं, बेराेजगारों के लिए कार्य किया है। नरेंद्र मोदी 24 घंटे में 18 घंटे काम करते हैं। दूसरी तरफ राहुल बाबा गर्मी में बाहर घूमने विदेश चले जाते हैं। लोगों को नहीं पता होता कि कहा गए। मां भी ढूढ़ती है कि बेटवा कहां गया। युवा हैं अभी इनकी शादी नहीं हुई है। ये देश की बागडोर क्या संभालेंगे?

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pradeep Srivastava