रायगढ़, राज्‍य ब्‍यूरो। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पार्टियों का प्रचार चरम पर है। इसी कड़ी में भाजपा के अध्‍यक्ष अमित शाह छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्रचार अभियान को तेजी देने पहुंचे। यहां उन्‍होंने राज्‍य की कांग्रेस सरकार पर जमकर प्रहार किया। अमित शाह ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यहां का पूरा विकास रुक गया है। रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ को 15 वर्षों में एक खुशहाल राज्य बनाया था, लेकिन अब कांग्रेस के शासनकाल में वह खुशहाली बदहाली में बदलने लगी है।

चावल पर राजनीति

सुबह करीब साढ़े 11 बजे अमित शाह रायगढ़ की सभा स्थल पर पहुंचे। यहां पहले से ही भाजपा कार्यकर्ताओं और आम लोगों की भीड़ इकठ्ठा थी। मंच पर आते ही अमित शाह ने सबसे पहले लोगों का अभिवादन किया और कहा कि मां चंद्रहासिनी की पुण्य धरा में आना उनके लिए सौभाग्य की बात है। शाह ने दिवंगत भाजपा विधायक भीमा मंडावी व दिलीप सिंह जूदेव को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि राज्य के 42 लाख गरीब परिवारों तक राशन का रियायती चावल पहुंचने का काम रमन सिंह के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने किया था।

नया रायपुर को देखने आ रहे दुनिया के लोग

राज्य में 56 हजार किलोमीटर पक्की सड़क का निर्मांण उनके कार्यकाल में हुआ। नया रायपुर को नई राजधानी के रूप में विकसित किया गया, जिसे आज पूरी दुनिया से लोग देखने आ रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार ने भी राज्य के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। रेल कोरिडोर, रायगढ़ में पासपोर्ट कार्यालय की स्थापना, बीमा अस्पताल की स्थापना, उज्जवला और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत यहां काफी काम हुए।

भूपेश बघेल के की सरकार ने सीबीआइ को बैन किया

इसके बाद राज्य में भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार आई। नई सरकार आने के बाद सबसे पहले सीबीआई पर बैन किया गया। धान के बोनस का पैसा किसानों को नहीं मिल रहा, बेरोजगारी बढ़ रही है। सफाई कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा। रमन सिंह ने जो खुशहाल राज्य बनाया था अब उसकी दुर्गती भूपेश सरकार कर रही है।

आतंकवाद पर राहुल की नीति स्‍पष्‍ट नहीं

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को राहुल बाबा के नाम से सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वे आतंकवाद को लेकर कोई भी स्पष्ट नीति नहीं रखते हैं। वे अपने आप में संशय की स्थिति में डूबे हुए हैं और आतंकियों को सम्मान दिलाने की बात कह रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि राहुल बाबा कान खोलकर सुन लो, मोदी की सरकार है और मोदी की सरकार आने वाली है।

कश्‍मीर को हिंदुस्‍तान से कोई अलग नहीं कर सकता

कश्मीर को कोई भी हिंदुस्तान से अलग नहीं कर सकता है। अगर कोई कहता है कश्मीर को अलग करेंगे तो हम हर मोर्चे पर इसका विरोध करेंगे। धारा 370 को कश्मीर से हटाया जाना भाजपा की पहली प्राथमिकता होगी, ताकि वहां अलगाववाद खत्म हो। अमित शाह ने केंद्र सरकार की 133 योजनाओं को गिनाते हुए देश की जनता से 23 अप्रैल को मतदान करने की अपील की।

Posted By: Prateek Kumar