Move to Jagran APP

कांग्रेस से इस्तीफा दे अल्पेश ठाकोर अब नजर आए भाजपा अध्यक्ष के साथ

बीते कुछ समय से अल्‍पेश की कांग्रेस नेताओं से नहीं बन रही थी और इसी नाराजगी के चलते लोकसभा चुनाव के ऐन पहले अल्पेश ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था।

By BabitaEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 11:16 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 11:16 AM (IST)
कांग्रेस से इस्तीफा दे अल्पेश ठाकोर अब नजर आए भाजपा अध्यक्ष के साथ
कांग्रेस से इस्तीफा दे अल्पेश ठाकोर अब नजर आए भाजपा अध्यक्ष के साथ

अहमदाबाद, शत्रुघ्‍न शर्मा। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले विधायक अल्पेश ठाकोर अब खुलकर भाजपा के साथ खडे नजर आने लगे हैं। अहमदाबाद में उनके मकान के वास्तुपूजन में भाजपा अध्यक्ष व सरकार के एक मंत्री की मौजूदगी उनकी भावी राजनीति की ओर इशारा कर देती है। 

loksabha election banner

ओबीसी एकता मंच व ठाकोर सेना के संस्थापक के रूप में अल्पेश ठाकोर ने गुजरात में गत विधानसभा चुनाव से पहले नशामुक्ति को लेकर जोरदार अभियान चलाया था, बाद में वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में गांधीनगर में एक महारैली का आयोजन कर कांग्रेस में शामिल हो गए। बीते एक साल से अल्‍पेश की कांग्रेस नेताओं के साथ नहीं बन रही थी और इसी नाराजगी के चलते लोकसभा चुनाव के ऐन पहले अल्‍पेश ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। ठाकोर सेना व ओबीसी एकता मंच के अन्य नेताओं ने इस दौरान अल्पेश की खिलाफत भी की लेकिन उन्होंने ठाकोर समाज के एक लोकसभा व एक विधानसभा उपचुनाव के प्रत्‍याशी का प्रचार करने की बात कहकर बात को टाल गए लेकिन मंगलवार को अहमदाबाद में उनके निजी आवास पर आयोजित एक वास्तु पूजन के कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष जी तू भाई वाघाणी व सरकार के ग्रह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा की मौजूदगी ने सबको चौंका दिया।

हालांकि इसको लेकर अब कांग्रेस ने भी हो हल्‍ला मचाना बंद करते हुए सीधे अल्पेश की विधानसभा की सदस्‍यता को समाप्त कराने की रणनीत‍ि पर काम शुरु किया है। अल्पेश अब चाहते हैं कि भाजपा व सरकार के सहयोग से उनकी विधानसभा की सदस्‍यता टिकी रह सके लेकिन कांग्रेस से खुद इस्तीफा देकर खुद अल्‍पेश ने अपने लिए मुसीबत तो खडी कर ली है। उधर विधानसभा अध्‍यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी भी इस मुद्दे पर किसी जल्दबाजी में नहीं है, उनका कहना है कि कांग्रेस की शिकायत आने पर वे दोनों पक्ष को अपनी बात रखने का मौका देंगे और फिर जो भी विधिसम्मत होगा वैसा ही फैसला करेंगे। गौरतलब है कि गुजरात में अल्पेश ठाकोर सहित कांग्रेस के भगाभाई बारड, भाजपा के पबुभा माणेक, निर्दलीय भूपेंद्र सिंह खांट की विधानसभा सदस्‍यता को लेकर विवाद चल रहा है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.