बांदा, जेएनएन। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीते दिनों हुई भाजपा की रैली का जवाब देते हुए कहा है कि ये महामिलावट नहीं है, अब महा परिवर्तन का समय है। कहा, मौजूदा सरकार में नौजवानों ने नौकरियां मांगी तो उन्हें लाठी मिलीं। भाजपा रोजगार देने की बजाए नौजवानों से पकौड़ा बनवाना चाहती है और चौकीदार बना रही है।

बांदा लोकसभा क्षेत्र में मंगलवार को गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा आज का तापमान बीते दिनों से ज्यादा है लेकिन पंडाल भर हुआ है और सड़क तक भीड़ है। चार चरण के चुनाव के बाद परिवर्तन दिख रहा है, अब दिल्ली की बारी है।

अखिलेश ने कहा, उनके पास वही पुराना नारा है। बांदा के लोगों आपने 2014 के प्रधानमंत्री का हिसाब किताब किया है कि नहीं। बांदा की रैली में कितने वादे कर गए हैं। इन पांच सालों में बांदा को क्या मिला। वो कहते हैं कि पानी के लिए जल विभाग बनाएंगे। पहले एक बार गंगा सफाई के लिए कहा था गंगा साफ नहीं हुई लेकिन टिकट ही साफ कर दिया। यहां सबसे अच्छे सांसद का टिकट काट दिया, जबकि अपने सांसद को अवार्ड भी दिया।

बांदा में बीते दिनों हुई विजय संकल्प रैली में महागठबंधन को महामिलावट कहे जाने के जवाब में अखिलेश ने रैली में कहा कि वो गठबंधन को महामिलावट कहते हैं, यह महामिलावट नही है, महापरिवर्तन वाला समय है। उन्होंने कहा, पहले भी नेताजी और कांशीराम ने भी गठबंधन किया था। इस बार भी पहले से चौथे चरण में वोटों की बौछार हुई है। बांदा-चित्रकूट के लोग और तेज मतदान करें।

अखिलेश ने कहा, सपा सरकार ने हमेशा बांदा चित्रकूट में काम किया है जो आज भी दिखता है। लैपटॉप, समाजवादी पेंशन बंटी थी, जो मौजूदा सरकार ने बंद कर दी है। हम 500 रुपये पेंशन देते थे और यदि सरकार बनी तो 3000 रुपये पेंशन देंगे। योगी ने भी लैपटॉप देने का वादा किया था लेकिन नहीं दिया क्योंकि वह लैपटॉप चलाना नहीं जानते।

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, बांदा सहित बुंदेलखंड में रोजगार न होने के कारण पलायन होता जा रहा। नोटबंदी और जीएसटी से नुकसान हुआ है। हमारे नौजवानों ने नौकरी मांगी तो उन्हें लाठियां मिली हैं। हमने रोजगार दिया और शिक्षमित्रों को नौकरी दी तो उन्हें भी रोक दिया गया। भाजपा सरकार केवल योजना बनाती है, वो भी आधी अधूरी। अब कोई आधी अधूरी योजना नहीं बनेगी। सरकार बनने के बाद सबको रोजगार मिलेगा।

अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा नौजवानों से पकौड़ा बनवाना चाहती है, चौकीदार बना रही है। पकौड़ा इसलिए बनाना चाहती है कि विदेशी तेल अधिक आए और उसके उद्योगपति साथियों को फायदा मिले। पकौड़ा विदेशी तेल से बनवाना चाहती है, ना कि सरसों के तेल से। वह सिर्फ अपने लोगों को फायदा देने के लिए पौकड़ा बनाने की बात कहती है। दो साल में प्रदेश सरकार ने बांदा के लिए क्या किया, हमने मेडिकल कालेज खोला लेकिन आज वहां डॉक्टर और दवाएं नहीं है। सरकार बनी तो डॉक्टर भी होंगे और दवा भी।

अखिलेश ने कहा, चित्रकूट के लोग जानते हैं कि धार्मिक स्थलों में केवल सपा ने काम किया। लक्ष्मण पहाड़ी पर जाने के लिए रोप-वे सपा ने बनवाया और सड़क बिजली दी। बाबा ने सिर्फ रंग बदलने का काम किया। हमने 100 नंबर डायल,102,108 नंबर दिया तो भाजपा ने केवल सभी का रंग बदल दिया। बाबा ने 100 नंबर को भी खराब कर दिया, अब वो अपना काम नही करती बल्कि दूसरा काम करती है।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस