अजमेर, जेएनएन। अजमेर  में भाजपा से बड़ा होगा कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन जुलूस जिसमें अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी आएंगे। अजमेर से कांग्रेस के प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला 9 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस का प्रयास है कि भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के नामांकन जुलूस से बड़ा आयोजन किया जाए।

भीलवाड़ा से अजमेर आकर चुनाव लड़ाई वाले रिजु के लिए यह पहला अवसर होगा, जब वे अजमेर में अपनी राजनीतिक ताकत का प्रदर्शन करेंगे। असल मे अब कांग्रेस प्रत्याशी रिजु चाहते हैं कि नामांकन जुलूस में संसदीय क्षेत्र के आठों विधानसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व हो। इसलिए रिजु स्वयं कांग्रेस के ब्लॉग अध्यक्षों से सीधा संवाद कर रहे हैं।

एक-एक ब्लॉग अध्यक्ष से पूछा जा रहा है कि कितने वाहन आएंगे। वाहनों में सवार लोगों की संख्या भी नोट की जा रही है। सभी कार्यकर्ताओं को दोपहर का भोजन भी कांग्रेस की ओर से उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके लिए बड़े पैमाने पर भोजन के पैकेट बनाने की व्यवस्था की जा रही है। असल में यह पहला अवसर होगा, जब रिजु झुनझुनवाला अजमेर में अपनी राजनीतिक ताकत का प्रदर्शन करेंगे।

चूंकि रिजु तीन हजार करोड़ रुपये के कारोबार को संभालते हैं, इसलिए कांग्रेस के बड़े नेता भी नामांकन के मौके पर अजमेर में मौजूद रहेंगे। इन नेताओं में सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रभारी महामंत्री अविनाश पांडे, राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल आ सकते हैं। जुलूस में बूथ स्तर के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में भाग लेंगे। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस