Move to Jagran APP

टिहरी में 104 वर्षीय पवित्रा देवी व 101 वर्षीय गया प्रसाद ने डाले वोट

देवप्रयाग के 101 वर्षीय पूर्व नगर पंचायत गया प्रसाद पंचभैया और जौनपुर प्रखंड के ग्राम सभा मैड़ में 104 वर्षीय पवित्रा देवी पत्नी स्व. मित्रानंद ने भी बूथ पर जाकर अपना वोट डाला।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 05:14 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 05:14 PM (IST)
टिहरी में 104 वर्षीय पवित्रा देवी व 101 वर्षीय गया प्रसाद ने डाले वोट
टिहरी में 104 वर्षीय पवित्रा देवी व 101 वर्षीय गया प्रसाद ने डाले वोट

नई टिहरी, जेएनएन। लोकसभा चुनाव में सौ साल के बुजुर्गों ने भी बूथ पर पहुंचकर वोट डाला। बुजुर्गों के बूथ पर पहुंचने पर अन्य मतदाताओं ने उनका स्वागत किया। बजुर्गों ने बिना किसी के सहारे मतदान किया। मतदान के लिए वह लाइन में भी खड़े रहे। 

loksabha election banner

देवप्रयाग के 101 वर्षीय पूर्व नगर पंचायत गयाप्रसाद पंचभैया ने प्राथमिक विद्यालय देवप्रयाग के बूथ पर अपना मत डाला। तहसील स्थित इस बूथ पर मतदान करने पहुंचे टिहरी व पौड़ी जिले के मतदाताओं ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। लोकतंत्र के महापर्व पर गयाप्रसाद पंचभैया उत्साह से टोपी कुर्ता पायजमा पहने मतदान केंद्र पर पहुंचे थे। अपने नाती गौरव के साथ वह बाइक में बैठकर बूथ पर पहुंचे और अपना वोट डाला। वोट को लेकर उनमें उत्साह दिखाई दिया। गया प्रसाद का कहना है कि उन्होंने पंचायत से लेकर लोकसभा चुनाव में उन्होंने वोट डाले हैं। 

बुजुर्ग का उत्साह देख अन्य लोग भी उनके प्रेरित दिखे। वहीं जौनपुर प्रखंड के ग्राम सभा मैड़ में 104 वर्षीय पवित्रा देवी पत्नी स्व. मित्रानंद ने भी बूथ पर जाकर अपना वोट डाला। इस गांव की 98 वर्षीय गुमानी देवी पत्नी स्व. भीम दास ने भी मतदान स्थल पर पहुंचकर अपने मत का प्रयोग किया। महिला ने पैदल बूथ पर चलकर अपना मत का प्रयोग किया। इसके अलावा 90 साल से ऊपर के कई बुजुर्गों ने भी बूथ पर पहुंचकर मतदान किया। इस बार लोकसभा चुनाव में बुर्जुर्गों ने भी बढ़-चढ़कर मतदान किया। 

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

यह भी पढ़ें: Loksabha Election 2019: उत्तराखंड में कमल और हाथ में सीधी टक्कर

यह भी पढ़ें: सबसे बड़ी पौड़ी सीट पर खंडूड़ी के शिष्य और बेटे की बीच विरासत की जंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.