कौशांबी : संसदीय सीट कौशांबी से लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए 22 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। दो महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। चुनाव मैदान में उतरने वाले उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच की गई। खामियां मिलने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने 10 प्रत्याशियों का नामांकन पत्र खारिज कर दिया। 12 उम्मीदवार मैदान में हैं। पांचवे चरण में छह मई को होने वाले मतदान के लिए कलेक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा की मौजूदगी में 10 अप्रैल से 18 अप्रैल तक नामांकन किया गया। 

नाम वापसी की अंतिम तिथि 22 अप्रैल

 नामंकन पत्रों की वापसी की अंतिम तिथि 22 अप्रैल रखी गई है। कौशांबी संसदीय सीट पर मतदान छह मई को होगा। मतों की गणना 23 मई को होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान कराने के लिए जनपद को नौ जोन व 86 सेक्टर में बांटा गया है।

बच्चों ने अभिभावकों को मतदान के लिए किया जागरूक

छत्रपति शाहूजी महाराज इंटर कालेज चक ताजपुर चायल परिसर में शनिवार को स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित किया। बच्चों द्वारा रंगोली, मेहंदी एवं गीत प्रस्तुत किया गया। छात्रों द्वारा लघु नाटक एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा भी प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर जिला विज्ञान क्लब के समन्वयक वसीम अहमद, चंद्र भूषण पांडे माध्यमिक एवं बेसिक शिक्षा विभाग के तमाम अध्यापक गण क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस