Move to Jagran APP

केरल में गृह मंत्री अमित शाह बोले- माकपा का एसडीपीआई और पीएफआई के साथ इलू-इलू चल रहा

अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने रविवार को कहा कि एलडीएफ और यूडीएफ के बीच एक कॉम्पिटिशन चल रहा है... यह केरल को आगे बढ़ाने के लिए नहीं बल्कि भ्रष्टाचार को अंजाम देने के लिए। इनमें घोटाला करने की होड़ मची हुई है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 08:08 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 09:54 PM (IST)
केरल में गृह मंत्री अमित शाह बोले- माकपा का एसडीपीआई और पीएफआई के साथ इलू-इलू चल रहा
अमित शाह ने रविवार को शंगुमुग्हम में भाजपा की केरल विजय यात्रा के समापन समारोह कार्यक्रम में शामिल हुए...

तिरुवनंतपुरम, एजेंसियां। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को शंगुमुग्हम में भाजपा की केरल विजय यात्रा के समापन समारोह कार्यक्रम में एलडीएफ और यूडीएफ पर करारा हमला बोला। शाह ने कहा कि एलडीएफ और यूडीएफ के बीच एक कॉम्पिटिशन चल रहा है... यह केरल को आगे बढ़ाने के लिए नहीं बल्कि भ्रष्टाचार को अंजाम देने के लिए। जब यूडीएफ सत्ता में आता है तो सोलर घोटाला करता है और जब एलडीएफ आता है तो वह डॉलर गोल्ड घोटाला करता है। इनमें घोटाला करने की होड़ मची हुई है।

loksabha election banner

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केरल एक जमाने में विकास के लिए जाना जाता था... केरल निरक्षरता को सबसे पहले परास्त करने वाला राज्य था लेकिन आज ये राज्य एलडीएफ यूडीएफ और इनके बारी-बारी के सत्ता के चक्कर में राजनीतिक हिंसा और भ्रष्टाचार का अखाड़ा बन गया है। 

शाह ने कहा कि एलडीएफ और यूडीएफ देश की चिंता नहीं करते बल्कि अपने वोट बैंक की चिंता करते हैं। सीपीआई का एसडीपीआई और पीएफआई के साथ 'इलू-इलू' चल रहा है और कांग्रेस मुस्लिम लीग को साथकर चुनाव के मैदान चली गई। कांग्रेस को समझा नहीं जा सकता है।   

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पश्चिम बंगाल में कम्युनिस्ट के साथ हमारे खिलाफ लड़ रही है और यहां उनके खिलाफ लड़ रही है। केरल में कांग्रेस ने मुस्लिम लीग को अपना साथी बनाया है और पश्चिम बंगाल में फुरफुरा शरीफ को अपना साथी बनाया है। महाराष्ट्र में शिवसेना को अपना साथी बनाया है। 

इससे पहले शाह कन्‍याकुमारी में होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए रविवार को भाजपा के चुनाव प्रचार की शुरुआत की। कन्‍याकुमारी के सुसींद्रम से चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए शाह ने कहा कि हमने भाजपा का प्रतीक कमल घर-घर ले जाने के लिए अभियान शुरू किया है। मुझे विश्वास है कि विधानसभा चुनाव के बाद अन्नाद्रमुक, भाजपा और पीएमके गठबंधन की सरकार बनेगी।  

भाजपा तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक के नेतृत्व वाले राजग में शामिल है। अन्नाद्रमुक के साथ सीट बंटवारे को लेकर हुए समझौते में भाजपा को विधानसभा की 20 सीटें मिली हैं, साथ ही कन्याकुमारी लोकसभा सीट भी उसके हिस्से में आई है, जहां कांग्रेस सांसद के निधन के बाद छह अप्रैल को ही उप चुनाव कराया जा रहा है। भाजपा ने यहां से पूर्व केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन को मैदान में उतारा है।

कन्याकुमारी जिले के सुचिंद्रम से 'वेत्री कोडी इंधी तमिझगम वेलवोम' यानी 'जीत का झंडा उठाएंगे तमिलनाडु जीतेंगे' अभियान की शुरुआत करते हुए शाह ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि तमिलनाडु में राजग की सरकार बनेगी। साथ ही भाजपा को कन्याकुमारी में भी जीत मिलेगी। तमिलनाडु विधानसभा की 234 सीटों के लिए एक ही चरण में हो रहे चुनाव में राजग का मुख्य मुकाबला द्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन से है, जिसमें कांग्रेस और भाकपा के साथ ही अन्य कई दल शामिल हैं।

अमित शाह कन्याकुमारी से सीधे केरल पहुंचे और तिरुअनंतपुरम में पार्टी की 'केरल विजय यात्रा' के समापन समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर अभिनेता देवन, अभिनेत्री राधा और पूर्व नौकरशाह केवी बालाकृष्णन भाजपा में शामिल हुए। समारोह में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के. सुरेंद्रन और मेट्रो मैन ई. श्रीधरन भी मौजूद थे, इस यात्रा के दौरान ही भाजपा में शामिल हुए थे। 

140 सदस्यीय केरल विधानसभा के लिए भी छह अप्रैल को एक ही चरण में चुनाव कराए जा रहे हैं। इस मौके पर श्रीधरन ने कहा कि उनसे बार-बार पूछा जाता है कि इस उम्र में वह राजनीति में क्यों आए। उनका एक ही जवाब है कि वह कई क्षेत्रों में काम कर चुके हैं। उनमें अभी बहुत ऊर्जा बची है और वह केरल के विकास के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं और इसीलिए भाजपा में शामिल हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.