टुंडी, जेएनएन। झारखंड विधानसभा चुनाव- 2019 के चाैथे चरण में नक्सल प्रभावित टुंडी विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने कारण 3 बजे तक ही मतदान का समय निर्धारित था। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार 67.54 फीसद ने मतदाधिकार का प्रयोग किया।

नक्सल प्रभावित होने के बावजूद टुंडी विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने जोशोखरोश के साथ मतदान किया। सुबह-सुबह ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लग गई। तीन बजे के बाद तक मतदाता लाइन में खड़े दिखे। इस विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान विधायक आजसू प्रत्याशी राजकिशोर महतो समेत 12 प्रत्याशी मैदान में खड़े हैं। इस क्षेत्र में 2,80, 131 लाख मतदाता हैं। मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग कर प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में लॉक कर दिया.

धनबाद जिला भाजपा जिला के महामंत्री रामप्रसाद महतो वोट ने टुंडी विधानसभा क्षेत्र के बगदाहा स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय बूथ संख्या-302 पर मतदान किया। मतदान के दाैरान मिले संकेतों के अनुसार टुंडी में झामुमो के मथुरा प्रसाद महतो, आजसू के राजकिशोर महतो, भाजपा के विक्रम पांडेय और झाविमो के डॉ. सबा अहमद के बीच दिलचस्प लड़ाई दिखी।

  • 42 टुंडी विधानसभा क्षेत्र

1. भास्कर प्रसाद ओझा-बीएसपी-हाथी

2. मथुरा प्रसाद महतो-झामुमो-तीर धनुष

3. राज किशोर महतो-आजसू-केला

4. विक्रम पांडेय-भाजपा-कमल

5. सबा अहमद-जेवीएम-कंघी

6. सुरेंद्र शर्मा, सीपीआई - बाल और हंसिया

7. किशोर कुमार तिवारी-जेडीयू-ट्रैक्टर चलाता किसान

8. गोपाल महली-ऑल इंडिया फारवर्ड ब्लाक-शेर

9. दीप नारायण सिंह, आप - झाड़ू

10. ज्ञान रंजन सिन्हा-निर्दलीय-ऑटो रिक्शा

11. द्वारका प्रसाद लाला-निर्दलीय-हैलीकॉप्टर

12. प्रदीप कुमार मोदी-निर्दलीय-गैस सिलेंडर

13. मो. शौकत रजा-निर्दलीय-फ्रॉक

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस