निरसा, जेएनएन। झारखंड विधानसभा चुनाव- 2019 के चाैथे चरण में सोमवार को निरसा विधानसभा क्षेत्र में मतदान संपन्न हुआ। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ। मतदान पांच बजे तक चला। निरसा विधानसभा क्षेत्र के कुल 3, 09, 023 मतदाताओं में 67.53 फीसद ने मताधिकार का प्रयोग किया। बूथ नंबर- 15 पर लाठी चार्ज को छोड़कर मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा।

निरसा विधानसभा क्षेत्र में कुल 8 प्रत्याशी मैदान में खड़े हैं जिनका भाग्य मतदाताओं ने सोमवार को ईवीएम में लॉक कर दिया। अब 23 दिसंबर को मतदान के बाद पता चलेगा कि वर्तमान विधायक एमसीसी प्रत्याशी अरुप चटर्जी अपनी सीट बचा पाते हैं या नहीं? वैसे मतदान के दाैरान दिखे मतदाताओं के मूड के आधार पर मुकाबला त्रिकोणीय जान पड़ता है। एमसीसी के अरूप चटर्जी, झामुमो के अशोक मंडल और भाजपा की अपर्णा सेनगुप्ता में से किसी के भी बाथ बाजी लग सकती है।

भाजपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री अपर्णा सेनगुप्ता ने सुबह-सुबह पोद्दारडीह स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया। झामुमो प्रत्याशी अशोक मंडल ने भाजपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री अपर्णा सेनगुप्ता ने सुबह-सुबह पोद्दारडीह स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया। झामुमो प्रत्याशी अशोक मंडल अपनी पत्नी एवं बेटी के साथ निरसा विधानसभा क्षेत्र के बारबेंदिया स्थित मतदान केंद्र संख्या- 25 मताधिकार का प्रयोग किया। एमसीसी प्रत्याशी विधायक अरूप चटर्जी ने राजा कोलियरी स्थित मतदान केंद्र पर मताधिकार का प्रयोग किया।

निरसा विधानसभा क्षेत्र में 424 मतदान केंद्र बनाए गए थे। इन मतदान केंद्रों पर मतदाताओं मताधिकार का प्रयोग किया। निरसा विधानसभा के बूथ संख्या-15 मतदाता पहचान पत्र को लेकर ग्रामीणों और सुरक्षा बलों के बीच विवाद हुआ। साधन दे मतदान केंद्र पर ओटर आइडी की जगह आयुष्मान भारत का कार्ड लेकर पहुंचे थे। दे आरोप है कि सुरक्षाकर्मियों ने उनके साथ बदतमीजी और मारपीट की। विरोध में ग्रामीणों ने हंगामा किया। निरसा थाना प्रभारी के पहुंचने एवं ग्रामीणों को समझाने के बाद ग्रामीण शांत हुए। थाना प्रभारी ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि जिनके के साथ मारपीट की घटना हुई है वह लिखित शिकायत करें तो दोषी जवान पर कानूनी कार्रवाई होगी। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए। ग्रामीणों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा।

  • निरसा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी
  1. अपर्णा सेनगुप्ता-भारतीय जनता पार्टी-कमल
  2. अशोक कुमार मंडल-झामुमो-तीर धनुष
  3. उमेश गोस्वामी-एनसीपी-घड़ी
  4.  बम्पी चक्रवर्ती-झाविमो (प्रजातांत्रिक)-कंघी
  5. बामा पद बाउरी-बसपा-हाथी
  6. अरूप चटर्जी-मासस-कप और प्लेट
  7. भागवत महतो-ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक-शेर
  8. अवधेश कुमार दास-निर्दलीय- ब्लैक बोर्ड

 

Posted By: Mritunjay

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस