रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019  गुमला के  सिसई विधानसभा क्षेत्र के बघनी में 3 बजे तक रिकॉर्ड 78 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। बघनी के उर्दू उत्क्रमित विद्यालय, बघनी (मतदान संख्या 36) मतदान केंद्र (मतदान केंद्र संख्या 36) में सोमवार को पुनर्मतदान हो रहा है। यहां सुबह सात बजे से ही वोटिंग हो रही है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी के अनुसार अब तक 77.41 प्रतिशत वोटिंग हुई है। मतदान का आंकड़े में अभी बढ़ोतरी की गुंजाइश बाकी है। बता दें कि यह वही बूथ है, जहां 7 दिसंबर को वोटिंग के क्रम में पुलिस पर पथराव और हंगामा हुआ था। बाद में पुलिस ने यहां फायरिंग की थी। इस बूथ पर जिलानी अंसारी नाम के युवक की हत्‍या कर दी गई। पहले पुलिस की गोली से इसके मारे जाने की खबर आई थी, लेकिन पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में युवक को चाकू सरीखे धारदार हथियार से गोद कर हत्‍या किए जाने की पुष्टि हुई।

भारत निर्वाचन आयोग ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की अनुशंसा पर इसकी स्वीकृति दी है। यहां सोमवार को शाम तीन बजे तक वोट पड़ेंगे। बूथ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच महिलाएं और पुरुष कतार में लगकर बारी-बारी से अपना वोट डाल रहे हैं। सात दिसंबर को मतदान के क्रम में पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प तथा पुलिस फायरिंग की घटना के बाद यहां मतदान रद कर दिया गया था। सामान्य प्रेक्षक एबी इब्राहिम तथा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त शशि रंजन द्वारा इस मतदान केंद्र में मतदान को स्थगित करते हुए पुनर्मतदान की सिफारिश की थी। पुनर्मतदान की स्वीकृति मिलने के बाद इसके लिए सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त, गुमला द्वारा उक्त मतदान केंद्र पर सेक्टर दंडाधिकारी, जोनल दंडाधिकारी एवं वरीय पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने के लिए विधि-व्यवस्था संधारण हेतु सिसई प्रखंड को चार भागों में बांटते हुए विशेष दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021