रांची, राज्य ब्यूरो। पहले दौर का चुनाव अंतिम चरण में है और 9 दिनों के बाद 30 नवंबर को मतदान भी निर्धारित है लेकिन कांग्रेस के स्टार प्रचारकों का फिलहाल पता नहीं चल रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का आना अभी तक संदिग्ध बना हुआ है तो प्रियंका गांधी को बुलाया ही नहीं गया है। स्टार प्रचारकों में राहुल गांधी का नाम है और उन्हें प्रदेश के प्रमुख मुद्दे भी सौंप दिए गए हैं लेकिन अभी तक की तैयारियों के हिसाब से पहले चरण में उनका प्रचार के लिए पहुंचना भी संदिग्ध है।

फिलहाल मध्यप्रदेश के सीनियर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पलामू प्रमंडल में प्रचार के लिए आनेवाले हैं। पहले चरण के लिए मतदान होने में महज नौ दिन शेष हैं और इस परिस्थिति में अभी तक कार्यक्रम तय नहीं होने से गांधी परिवार के किसी व्यक्ति के आने पर संशय बना हुआ है। झारखंड में प्रदेश अध्यक्ष खुद चुनाव लड़ रहे हैं और इस कारण से उनकी गतिविधियां भी सीमित हो गई हैं।

इसके अलावा अन्य सीनियर नेताओं का मूवमेंट अभी रुका हुआ है। इस स्थिति में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह मोर्चा संभाले हुए हैं। उनका साथ देने के लिए सह प्रभारी उमंग सिंघार भी पहुंचे और दो कार्यकारी अध्यक्ष नियमित तौर पर आरपीएन के साथ मूवमेंट कर रहे हैं लेकिन इनसे सीनियर नेताओं का अभी तक कार्यक्रम नहीं बन पाया है। सूत्रों के अनुसार 25 नवंबर के बाद राष्ट्रीय स्तर के कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं का कार्यक्रम बन रहा है। इनमें मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों समेत वहां के वरीय नेताओं का नाम है। 

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप