रांची, जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी जिलों में चेकानाका बनाकर वाहनों की जांच की जा रही है। कांके स्थित बोड़ेया चौक के पास गुरुवार की दोपहर 5.50 लाख रुपये नकद बरामद किए गए। रुपये कार की डिक्की में रखे थे। इसे स्टैटिक सर्विलांस की टीम (एसएसटी) और फ्लाइंग सर्विलांस टीम (एफएसटी) ने स्विफ्ट डिजायर जेएच 01 बी 0391 से जब्त किया।

कार चला रहे रामगढ़ के रांची रोड निवासी 52 वर्षीय सुनील कुमार (पिता शंभू प्रसाद अग्रवाल) चला रहे थे। चालक को हिरासत में ले लिया गया है। उधर गढ़वा जिले के खरौंधी थाना क्षेत्र के बजरमरवा चेक पोस्ट पर जांच के दौरान पुलिस ने गुरुवार की दोपहर लामी सरहिया निवासी बिंदु प्रसाद यादव के पास से 1.60 लाख रुपये बरामद किए। रुपये बाइक की डिक्की में रखे थे। जांच के दौरान मौजूद पुलिस पदाधिकारी ने मामले की जानकारी बीडीओ मो.एजाज आलम एवं एफएसटी विकास प्रजापति को दी।

रांची में बरामद नोटों को जब्त कर पुलिस सुनील को कांके थाना ले गई। वहां कांके बीडीओ ज्ञान शंकर जयसवाल और थाना प्रभारी विनय कुमार सिंह ने जांच की। चुनाव आदर्श आचार संहिता के मुताबिक 50 हजार रुपये से अधिक रकम लेकर चलने की मनाही है। जब्त रुपये का सही प्रमाण प्रस्तुत करने पर इसे वापस किए जाएंगे। 

वाहन मालिक सुनील ने बताया कि उनकी रामगढ़ स्थित रांची रोड में किराना दुकान है। उन्हें पंडरा बाजार समिति से अपनी दुकान के लिए चावल, दलहन, तिलहन व अन्य राशन के  समान की खरीददारी करनी थी।

खरौंधी में बरामद 1.60 लाख रुपये के बारे में ङ्क्षबदु प्रसाद यादव ने बताया में कुछ दिन पहले अपने रिश्तेदारों से जमीन खरीदने के नाम पर उसने उधार पैसे लिए थे। लेकिन जिस व्यक्ति से जमीन खरीदने की बात हुई थी वह जमीन देने से मुकर गया। इसके बाद हम रिश्तेदारों से कर्ज के रूप में लिए  पैसे लौटाने जा रहे थे। बहनोई यूपी के बरवाखाड़ निवासी मुकेश कुमार यादव को 60 हजार रुपये लौटाने जा रहा था। शेष पैसा सहारा इंडिया में जमा करना था। पैसा अपना है। किसी राजनीतिक दल का नहीं है। 

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप