रांची, जेएनएन। Jharkhand Assembly Election 2019 झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की 17 सीटों पर चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। कांग्रेस के स्‍टार प्रचारकों में शुमार प्रियंका गांधी के झारखंड आने पर अब तक शंका बनी हुई है। कांग्रेस नेता अभी प्रियंका गांधी की ओर से चुनावी रैली के लिए दिन-तारीख की पुष्टि नहीं होने की बात कह रहे हैं। इधर सोमवार, 9 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के साथ ही कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी भी झारखंड के चुनावी रण में उतरेंगे।

पीएम मोदी जहां हजारीबाग के बरही और बोकारो में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे, वहीं हजारीबाग के बड़कागांव में राहुल गांधी चुनावी जनसभा कर कांग्रेस उम्‍मीदवार के लिए वोट मांगेंगे। बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्मला देवी के राज्य बदर होने के कारण उनकी पुत्री अंबा प्रसाद को कांग्रेस ने इस बार चुनाव में प्रत्याशी बनाया है। इधर, गोड्डा के महगामा में 12 दिसंबर को राहुल गांधी की जनसभा होगी।

बुलेट के दम पर शासन में आना चाहती है भाजपा : कांग्रेस

दूसरे चरण के मतदान के बाद कांग्रेस ने दावा किया है कि 20 में से 16 सीटों पर विपक्षी महागठबंधन की जीत होगी। पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दुबे और लाल किशोर नाथ शाहदेव ने आरोप लगाया कि सरकार के इशारे पर सिसई में ग्रामीणों पर गोलियां चलाई गईं। भाजपा बुलेट के बूते शासन में वापस लौटना चाहती है, लेकिन जनता उनके मंसूबों को नकार देगी।

कहा, चुनाव में मतदाताओं ने विपक्षी महागठबंधन के पक्ष में मतदान किया है। जमशेदपुर जैसे शहरी इलाके में वोटिंग के लिए उम्मीद के मुताबिक मतदाता नहीं निकले, जो दर्शाता है कि मुख्यमंत्री से लोगों में काफी निराशा है। दूसरे चरण के मतदान से महागठबंधन काफी उत्साहित है। राज्य की जनता ने मन बना लिया कि भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकना है।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस