रांची, राज्य ब्यूरो। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोहरदगा, चतरा तथा गुमला के उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारियों से चुनाव तैयारियों का जायजा लिया। इस क्रम में उन्होंने मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग की सुविधा, क्यू मैनेजमेंट, मतदान कर्मियों की मतदान केंद्रों पर पहुंच आदि के लिए की जा रही व्यवस्था की जानकारी ली। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि चुनाव की सारी तैयारियां समय पर पूरी होनी चाहिए।

आयोग के निर्देशों का भी सख्ती से पालन हो। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को वेबकास्टिंग की मॉनिटरिंग के लिए जिलों में नोडल पदाधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया। मतदान के दिन कंट्रोल रुम में ये नोडल पदाधिकारी एवं वायरलेस सेट के साथ पुलिस पदाधिकारी भी प्रतिनियुक्त रहेंगे। उन्होंने मतदान केंद्रों में क्यू मैनेजमेंट की नई व्यवस्था के तहत मतदाताओं को टोकन देने की तैयारी का भी जायजा लिया।

कहा कि मतदाताओं खासकर दिव्यागों व महिलाओं के बैठने के लिए पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने तीनों जिलों के पुलिस अधीक्षक से आईपीसी की धारा 107 के तहत की जाने वाली निरोधात्मक कार्रवाई, लाइसेंसी हथियारों के जमा किए जाने और लंबित वारंटों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई की भी जानकारी ली तथा अविलंब सभी का निष्पादन का निर्देश दिया। इस मौके पर अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी शैलेश कुमार चौरसिया व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप